S M L

आईपीएल 2017, GL Vs DD Match 50: महज औपचारिकता का मुकाबला

दोनों ही टीमें आईपीएल प्ले ऑफ से हो चुकी हैं बाहर

Updated On: May 10, 2017 12:05 AM IST

Bhasha

0
आईपीएल 2017, GL Vs DD Match 50: महज औपचारिकता का मुकाबला

कानपुर को इंतजार होगा मुकाबले का. लेकिन जब मुकाबले का वक्त आया तो काफी कुछ तय हो चुका है. प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स बुधवार को यहां खेलने वाली हैं. लेकिन आईपीएल की खिताबी दौड़ से दोनों टीमें बाहर हो चुकी हैं. दोनों ही टीमें अपने लीग मैच में प्रतिष्ठा के लिए खेलेंगी.

दिल्ली 11 मैचों में सिर्फ आठ अंक हासिल कर सकी है और सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद की मुंबई इंडियंस पर जीत के साथ ही उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गईं. इस सत्र में चार जीत और सात हार का सामना करने वाली दिल्ली लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही. सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस को अपने मैदान फिरोजशाह कोटला पर हराने के बाद दिल्ली ने प्लेऑफ की उम्मीदें जगाई थी.

मुंबई के खिलाफ पिछले घरेलू मैच में सिर्फ 66 रन बनाने के बाद 146 रन से मिली हार उस पर भारी पड़ी. गुजरात को गेंदबाजी में अनुभवहीनता खली और टीम चार जीत तथा आठ हार के बाद छठे स्थान पर है. दोनों टीमों के लिए अब बुधवार का मुकाबला सिर्फ प्रतिष्ठा का रह गया है.

पिछली बार दोनों टीमों के मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात लायंस को सात विकेट से हराया था. उसमें युवा ऋषभ पंत ने 43 गेंद में 97 रन बनाकर लायंस के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी थी. संजू सैमसन ने 31 गेंद में 61 रन बनाए थे जो अब तक दिल्ली के लिए 374 रन बना चुके हैं.

दूसरी ओर गुजरात को अपने सबसे सफल गेंदबाज एंड्रयू टाइ की कमी खल रही है जो चोट के कारण स्वदेश लौट गए. अब सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम भी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर हैं.

तेज गेंदबाज बासिल थम्पी पर गेंदबाजी का दारोमदार है जो 10 विकेट ले चुके हैं. स्टार हरफनमौला रवींद्र जडेजा फॉर्म में नहीं हैं. इसी तरह बल्लेबाजी में कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाल रखा है. मैच रात आठ बजे से शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi