S M L

आईपीएल 2017, Sunrisers Hyderabad SRH Vs Kolkata Knight Riders KKR, Eliminator: किसका सपना टूटेगा?

बेंगलुरु में होने वाले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला

Updated On: May 16, 2017 05:52 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
आईपीएल 2017, Sunrisers Hyderabad SRH Vs Kolkata Knight Riders KKR, Eliminator: किसका सपना टूटेगा?

दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के एलिमिनेटर में बुधवार को पिछली चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी. उसका इरादा लगातार हार का सिलसिला तोड़ने का होगा.

बुधवार के मैच के विजेता का सामना मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच 19 मई को होने वाले पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम से होगा. इसके जरिए फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा.

केकेआर ने इस सत्र के दूसरे हाफ में सात में से चार मैच गंवाए हैं. शाहरुख खान की टीम शुरुआती चरण वाला अपना फॉर्म हासिल करने की कोशिश में होगी. उसे उम्मीद होगी कि उसके मैच विनर क्रिस लिन फार्म में लौटें.

लिन ने पिछले महीने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 21 गेंद में 50 रन बनाए थे. उन्होंने कप्तान गौतम गंभीर के साथ मिलकर गुजरात लायंस के खिलाफ पहले मैच में 184 रन की साझेदारी की जिसमें नाबाद 93 रन बनाए.

केकेआर को सुनील नरायन से भी अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी, जैसी उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ की थी. उस मैच में उन्होंने सैमुअल बद्री और श्रीनाथ अराविंद की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाकर सिर्फ 15 गेंद में अर्धशतक पूरा करके आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

टीम के पास मनीष पांडे और रॉबिन उथप्पा जैसे बल्लेबाज भी हैं. पांडे ने 396 और उथप्पा 386 रन बनाए हैं. गंभीर भी शुरुआती सत्र में शानदार फॉर्म में थे लेकिन बाद में लय कायम नहीं रख सके. वह अभी तक इस सत्र में 454 रन बना चुके हैं और खोया फॉर्म हासिल करने की कोशिश में होंगे. गेंदबाजी में क्रिस वोक्स (17 विकेट) और उमेश यादव (14 विकेट) अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके लिए हालांकि डेविड वॉर्नर एंड कंपनी को रोकना कड़ी चुनौती होगी.

गत चैंपियन सनराइजर्स ने 14 लीग मैचों में से आठ जीते और पांच गंवाए हैं. गुजरात लायंस को आखिरी लीग मैच में आठ विकेट से हराकर उसने प्लेऑफ में जगह बनाई. उसे कप्तान वॉर्नर से उम्दा प्रदर्शन बरकरार रखने की उम्मीद होगी जो लगातार दूसरे सत्र में 600 से अधिक रन बना चुके हैं.

शिखर धवन भी अब तक 468 रन बना चुके हैं जिसके दम पर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उनका चयन हुआ. युवराज सिंह ने शुरुआती मैच में नाबाद 70 रन बनाए लेकिन उसके बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार 13 मैचों में 25 विकेट ले चुके हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने भी अच्छी गेंदबाजी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi