विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

'डि कॉक और ड्यूमिनी के नहीं होने से होगा दिल्ली को नुकसान'

दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच द्रविड़ ने कहा- टीम के बैलेंस पर असर पड़ेगा

Bhasha Updated On: Mar 30, 2017 06:29 PM IST

0
'डि कॉक और ड्यूमिनी के नहीं होने से होगा दिल्ली को नुकसान'

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच राहुल द्रविड़ ने माना कि क्विंटन डि कॉक और जेपी ड्यूमिनी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के नहीं खेलने से आईपीएल में टीम पर असर पड़ेगा. ड्यूमिनी निजी कारणों से नहीं खेल रहे हें जबकि डिकॉक की उंगली में फ्रेक्चर है.

द्रविड़ ने दिल्ली डेयरडेविल्स अकादमी मैदान पर बातचीत में कहा, ‘ड्यूमिनी और डि कॉक जैसे खिलाड़ियों का नहीं खेलना वाकई बड़ा झटका है. अगर ये बातें नीलामी से पहले होतीं तो आसान रहता, क्योंकि फिर बेहतर रणनीति बनाई जा सकती थी. लेकिन अब क्या कर सकते हैं! हमारे पास सैम बिलिंग्स जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ पिछले आईपीएल में डि कॉक ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

द्रविड़ ने कहा, ‘हमारे पास कोरी एंडरसन और एंजेलो मैथ्यूज जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं. उम्मीद है कि वे जेपी की कमी पूरी करेंगे. लेकिन डि कॉक का नहीं खेलना बड़ा नुकसान है, क्योंकि वह हमारे प्रमुख बल्लेबाज थे. हमने उन्हें इस सीजन के लिए तैयार किया था.’ उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि भारत के श्रेयस अय्यर, करुण नायर, संजू सैमसन और ऋषभ पंत अच्छा खेलेंगे.

पंत के बारे में पूछने पर द्रविड़ ने कहा, ‘उम्मीद है कि वह पिछले साल से बेहतर खेलेंगे. मैं यह नहीं कहूंगा कि वह अकेले हमारे एक्स फैक्टर हैं. हमारे पास करुण, संजू, श्रेयस और तारे जैसे खिलाड़ी हैं.’ द्रविड़ ने कहा कि उनकी टीम बेहतर रणनीति बनाकर युवाओं को अधिक मौके देगी.

उन्होंने कहा, ‘हम बेहतर रणनीति बनाकर युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देंगे. आईपीएल में खिलाड़ियों का रोटेशन जरूरी है ताकि वे तरोताजा बने रहें.’ द्रविड़ का यह भी मानना है कि आईपीएल से आईपीएल खेलने के जहीर खान के फैसले से टीम संतुलन पर असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि यह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज कई लोगों के लिए प्रेरणा है.

उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम में कई युवा है. हमें जहीर की जरूरत है, क्योंकि उनके पास अपार अनुभव है. आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में इसकी जरूरत है. वह युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi