S M L

आईपीएल 2017, DD Vs RPS Result: सैमसन, मॉरिस की आंधी में उड़े सुपरजायंट

दिल्ली डेयरडेविल्स चार पर 205, राइजिंग पुणे सुपरजायंट 108 ऑल आउट

Updated On: Apr 11, 2017 11:52 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017, DD Vs RPS Result: सैमसन, मॉरिस की आंधी में उड़े सुपरजायंट

वो जुड़ाव राजस्थान रॉयल्स का है. तब राहुल द्रविड़ को संजू सैमसन में स्पेशल टैलेंट दिखाई दिया था. द्रविड़ रिटायर हुए. सैमसन कहीं गुम होते दिखे. अब दोनों फिर साथ हैं. टीम जरूर अलग है.  कोच द्रविड़ के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स में संजू सैमसन का मतलब वही स्पेशल टैलेंट है, जो उन्होंने कुछ साल पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए देखा था.

कोच का भरोस, कप्तान का भरोसा क्या कर सकता है, ये संजू सैमसन ने दिखाया. उन्होंने आईपीएल 10 का पहला शतक जमाया. क्रिस मॉरिस के फिनिशिंग टच की बदौलत टीम को उस स्कोर तक पहुंचाया, जहां स्टीव स्मिथ के बगैर पहुंचना राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए बेहद मुश्किल था.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने जब चार विकेट पर 205 रन बनाए थे, तभी लग रहा था कि विपक्षी टीम के लिए इसे पाना बहुत मुश्किल होगा. लेकिन किसी ने ये नहीं सोचा होगा कि अजिंक्य रहाणे की टीम 108 रन पर ढेर हो जाएगी. दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुकाबला 97 रन से जीता.

टीम किस कदर हावी थी, इसका अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि पुणे टीम के लिए सबसे बड़ा स्कोर 20 रन था, जो मयंक अग्रवाल ने बनाया. उनके सहित छह खिलाड़ी दहाई के अंकों तक पहुंचे. लेकिन कोई भी अपनी टीम को वहां तक भी नहीं ले जा सका कि हाल को सम्मानजनक कहा जाए. जहीर खान और अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट लिए. पैट कमिंस को दो विकेट मिले.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने नाम को सही साबित किया. संजू सैमसन ने 102 और क्रिस मॉरिस ने नॉट आउट 38 रन बनाए. खराब शुरुआत के बाद संजू ने दिल्ली को बखूबी संभाला और सैम बिलिंग्स (24) और ऋषभ पंत (31) के साथ दो अहम साझेदारियां कीं. उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदें खेलीं और पांच छक्कों के साथ आठ चौके मारे. यह उनका आईपीएल का पहला शतक भी है.

संजू ने बिलिंग्स (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की अहम साझेदारी करते हुए दिल्ली के बड़े स्कोर की नींव रखी. इसके बाद संजू ने अपने युवा साथी पंत के साथ मिलकर टीम का स्कोरबोर्ड चालू रखा. 22 गेंदों में दो छक्के और एक चौका लगाने वाले पंत दुर्भाग्यवश रन आउट होकर पवेलियन लौटे.

सैमसन ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर एडम जाम्पा पर शानदार छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया. हालांकि अगली ही गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए. उनकी जगह आए क्रिस मॉरिस ने जाम्पा की अगली चार गेंदों में 16 रन बटोरे. बेन स्टोक्स के आखिरी ओवर में दो चौके तथा दो छक्के की मदद से 23 रन जुटाए और टीम को 200 के पार पहुंचाया. मौरिस नौ गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद लौटे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi