S M L

आईपीएल 2017: भारतीय टीम को मिल सकता है एक और 'यॉर्कर किंग'!

बासिल थम्पी की शानदार यॉर्कर से क्रिकेट दिग्गज प्रभावित

Updated On: Apr 19, 2017 03:11 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017: भारतीय टीम को मिल सकता है एक और 'यॉर्कर किंग'!

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की टीम ने दूसरी जीत दर्ज की. इस मैच में क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेलते हुए टी-20 मैचों में 10 हजार रन भी पूरे कर लिए. इस मुकाम तक पहुंचने वाले गेल दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. राजकोट के मैदान पर भी गेल रनों की बारिश कर रहे थे, तो विराट भी मौके पर चौके जमाते जा रहे थे. लेकिन एक गेंदबाज था जिसने इन दोनों दिग्गजों को बांध कर रखा.

 एक तेज गेंदबाज ने विराट और गेल जैसे धुरंधर खिलाड़ियों की नाक में दम कर दिया. गुजरात लायंस के इस अंजान से खिलाड़ी का नाम है बासिल थम्पी. थम्पी ने गेल और विराट को अपनी गेंदों पर बांध कर रखा. दूसरे गेंदबाजों पर गेल और विराट जमकर प्रहार कर रहे थे, लेकिन थम्पी के सामने वो टेंशन में दिखाई दे रहे थे.

थम्पी की लाइन और लेंथ का विराट और गेल के पास कोई जवाब नहीं था. गेल-कोहली की जोड़ी थम्पी के सामने ज्यादा रन नहीं बना पा रही थी. इस गेंदबाज ने इस जोड़ी के सामने 4 में से अपने 3 ओवर फेंके लेकिन दुनिया के दो दिग्गज खिलाड़ी इस गेंदबाज के ओवरों में सिर्फ एक चौका और एक छक्का ही लगा पाए, वो भी तब जब वो बाकी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे थे.

इस गेंदबाज की सबसे बड़ी ताकत है उनकी यॉर्कर गेंदबाजी. थम्पी तेज गति से सटीक यॉर्कर फेंकते है जो सीमित ओवर की क्रिकेट में काफी बड़ा हथियार होता है. उसके साथ ही रिवर्स स्विंग की कला उन्हे और खतरनाक गेंदबाज बना देती है.

 थम्पी ने ही गेल के तूफान को थामा और गुजरात को पहली सफलता दिलाई. थम्पी ने गेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. जिस गेंद पर गेल आउट हुए उससे पहली वाली गेंद भी थम्पी ने यॉर्कर फेंकी थी, जिसका जबाव गेल के पास नहीं था.

थम्पी के सामने ना तो गेल ही खुलकर खेल पाए और ना ही विराट. घरेलू क्रिकेट में केरल की तरफ से खेलने वाली बासिल थम्पी ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया. इससे पहले भी इस तेंज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi