Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईपीएल 10: इशांत शर्मा, मॉर्गन, जॉनसन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए

जॉनी बेयरस्टो, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की बेस प्राइस डेढ़ करोड़

IANS Updated On: Feb 07, 2017 08:44 AM IST

0
आईपीएल 10: इशांत शर्मा, मॉर्गन, जॉनसन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए

आइपीएल का दसवां सीजन जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे इसको लेकर अब चर्चाएं भी बढ़ती जा रही हैं. आइपीएल 10 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 20 फरवरी को आयोजित होगी और इसके लिए कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के बेस प्राइज यानी आधार मूल्य को निर्धारित कर दिया गया है.

बेस प्राइज में सबसे ऊपर है 2 करोड़ रुपये का ब्रैकेट जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट कप्तान ऑइन मॉर्गन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन समेत 7 खिलाड़ी शामिल हैं.

इस ब्रैकेट में इन तीनों के अलावा इंग्लिश ऑलराउंडर्स बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स, श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के नाम भी शामिल किए गए हैं. नीलामी में इन सातों धुरंधर खिलाड़ियों की बोली 2 करोड़ रुपए से शुरू होगी.

इसके अलावा डेढ़ करोड़ के बेस प्राइज वाला ब्रैकेट भी निर्धारित किया गया है. इसमें इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन, ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन, दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर काइल एबॉट और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को शामिल किया गया है.

नीलामी की शुरुआती सूची में कुल 799 खिलाड़ियों के नाम रखे गए हैं. नीलामी में आठ देशों के कुल 160 कैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं (बांग्लादेश और पाकिस्तान के अलावा). भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के 639 खिलाड़ियों को इस सूची में रखा गया है.

2018 में आइपीएल की टीमें पूरी तरह से बदलती हुई नजर आएंगी यानी ये आखिरी साल होगा जब फ्रेंचाइजी अपने पुराने खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी. इस सीजन के बाद मौजूदा खिलाड़ियों के अनुबंध रद्द कर दिए जाएंगे और 2018 के आइपीएल सीजन से पहले होने वाली नीलामी में सभी खिलाड़ी एक बार फिर बोली के लिए उपलब्ध होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi