S M L

तो क्या 4 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल 11!

14 नवंबर को इसपर आखिरी फैसला लिया जा सकता है

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 07:39 PM IST

0
तो क्या 4 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल 11!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें एडिशन की शुरुआत 4 अप्रैल 2018 को होगी. आईपीएल-11 का फाइनल 31 मई को खेला जाएगा.आईपीएल के कार्यक्रम के अलावा नई दिल्ली में मंगलवार को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में एक प्रस्ताव सामने आया, जिसमें प्रत्येक फ्रेंचाइजियों को अगले साल नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत मिलेगी।

प्रस्ताव के मुताबिक फ्रैंचाइजियों को दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी या फिर एक भारतीय और दो विदेशी क्रिकेटरों को रिटेन करने की इजाजत मिलेगी। इस प्रस्ताव पर अगले सप्ताह होने वाली बैठक में एक बार फिर विचार होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 14 नवंबर को इस मामले पर अंतिम फैसला लिया जाएगा, जिसमें सभी 8 फ्रैंचाइजी शामिल रहेंगी

चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स की होगी वापसी

आईपीएल-11 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी होगी. दोनों टीमों पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बाद 2 साल का बैन लग गया था और जिसके कारण दोनों टीमें साल 2016 और 2017 का आईपीएल नहीं खेल सकी थीं.

अब 2 साल के बैन के बाद दोनों टीमें आईपीएल-11 में वापसी करेंगी. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम साल 2010, 2011 में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के पहले सीजन की चैंपियन है.

माना जा रहा है कि आईपीएल-11 में चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी के बाद धोनी फिर से टीम के साथ जुड़ेंगे. आईपीएल संचालन परिषद के सदस्य ने बैठक के बाद कहा, ‘हम कम से कम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का प्रस्ताव रखने वाले हैं- एक भारतीय और दो विदेशी.

पिछले दो साल पुणे और गुजरात की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की ओर से रिटेन किया जा सकता है. हम अगले महीने कार्यशाला के दौरान टीम मालिकों के सामने ये प्रस्ताव रखेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi