विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 10: विदेशी खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई टीमों की मुश्किलें

आईपीएल 10 में कई विदेशी स्टार खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, डिविलियर्स पर संदेह

FP Staff Updated On: Apr 04, 2017 02:48 PM IST

0
आईपीएल 10: विदेशी खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई टीमों की मुश्किलें

आईपीएल 10 शुरू होने से पहले ही खिलाड़ियों का चोटिल होना टीमों पर काफी भारी पड़ रहा हैं. चोट के कारण कई भारतीय सहित विदेशी खिलाड़ी भी इस साल आईपीएल में खेलते नहीं दिखाई देंगे हालांकि कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो व्यक्तिगत कारणों से इस बार नहीं खेल रहे हैं.

डेल स्टेन- आईपीएल-10 शुरू होने से पहले गुजरात लायंस को करारा झटका लग गया है. दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईपीएल 10 से अपना नाम वापस ले लिया है.

ऐसा उन्होंने चोट के चलते किया है. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पर्थ में टेस्ट मैच खेलते हुए उनके कंधे में चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें मैदान से 6 महीने तक बाहर रहने की सलाह दी गई थी हालांकि दिसंबर में स्टेन ने ये कह दिया था कि वो आईपीएल में शायद भाग न ले पाए लेकिन उसके बाद भी ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद आईपीएल के बाद के मैचों के लिए वो गुजरात लायंस टीम का हिस्सा बन सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए.

क्विंटन डि कॉक- साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के आईपीएल के 10वें सीजन से बाहर हो गए हैं. डि कॉक के बाहर होने से दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. डि कॉक को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चोट लगी थी. डि कॉक ने पिछले साल दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे इसलिए उनका न खेलना दिल्ली के लिए बड़ा झटका है.

मिचेल स्टार्क- दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार मिचेल स्टार्क भी इस साल आईपीएल में खेलते नहीं दिखाई देंगे. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्टार्क चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह सीरीज बीच में छोड़ वापिस ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे. स्टार्क का न खेलना आरसीबी के लिए बड़ा झटका है.

मिचेल मार्श- पुणे से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श भी इस साल आईपीएल में नहीं दिखाई देंगे. मिचेल मार्श काफी लंबे समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी चोट और बढ़ गई जिसके कारण उन्हे दौरा बीच में छोड़ ऑस्ट्रेलिया लौटना पड़ा था.

एबी डिविलियर्स- आरसीबी की ओर से खेलने वाले अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स टूर्नामेंट से ठीक पहले चोटिल हो गए हैं. डिविलियर्स को  साउथ अफ्रीका की घरेलू वनडे टूर्नामेंट मोमेंटम कप के फाइनल में टाइटंस की तरफ से खेलना था, लेकिन पीठ की चोट के कारण वो इस मैच से बाहर हो गए हैं. हालांकि आईपीएल के बारे में इस खिलाड़ी नें अभी कुछ नहीं कहा है लेकिन हो सकता है कि डिविलियर्स शुरुआती मैचों में बाहर बैठे.

जेपी ड्यूमिनी- साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी जेपी ड्यूमिनी आईपीएल के 10वें सीजन में नहीं खेलेंगे. वह व्यक्तिगत कारणों से अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए नहीं खेलेंगे. ड्यूमिनी ने 2015 में खेले गए आईपीएल में दिल्ली की टीम की कमान संभाली थी. वह 2014 से ही टीम के साथ बने हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi