live
S M L

आईपीएल 2017: भारतीय टीम को मिला डेथ ओवर्स का स्पेशलिस्ट गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवर्स में गेंदबाजी शानदार

Updated On: Apr 16, 2017 11:26 AM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017: भारतीय टीम को मिला डेथ ओवर्स का स्पेशलिस्ट गेंदबाज

टी20 क्रिकेट वैसे भी गेंदबाजों के लिए खतरनाक माना जाता है ऊपर से इस फॉर्मेट में डेथ ओवर्स गेंदबाजों के लिए सबसे मुश्किल समय होता है लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आखिरी 5 ओवर में ही सबसे ज्यादा कामयाबी हासिल करते हैं.

ये भुवनेश्वर कुमार के आंकड़े बयां कर रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज बन चुके हैं. आईपीएल में डेथ ओवर्स की अगर बात की जाए तो भुवनेश्वर जैसा कोई गेंदबाज नहीं.

आखिरी 5 ओवर में भुवनेश्वर के आंकड़े

पिछले सीजन से लेकर अबतक के आंकड़ों पर नजर डालें तो भुवनेश्वर कुमार आखिरी 5 ओवर में विकेट लेने के मामले में सबसे आगे है भुवनेश्वर आखिरी 5 ओवर में अबतक 20 विकेट झटक चुके हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की जिसकी बदौलत आखिरी 3 ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सिर्फ 22 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार ने नाइट राइडर्स के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इस दौरान भुवनेश्वर का इकॉनमी रेट सिर्फ 5 का रहा.

भुवी बने पर्पल कैप के बॉस

आईपीएल 10 में भुवनेश्वर कुमार विकेट लेने के मामले में सबसे आगे हैं. भुवनेश्वर कुमार 4 मैच में 10 विकेट ले चुके हैं और इसीलिए पर्पल कैप उनके पास है. पहले मैच में बैंगलोर के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 27 रन देकर 2 विकेट लिए.

वहीं दूसरे मैच में हैदराबाद ने गुजरात के खिलाफ 21 रन देर 2 विकेट झटके वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी उन्होंने 21 रन देकर 3 विकेट निकाले. भुवनेश्वर कुमार ने अपने चारों मैच में 4-4 ओवर फेंके हैं लेकिन एक भी मुकाबले में उन्होंने 30 रन भी नहीं खर्चे.

साफ है भुवनेश्वर कुमार मौजूदा दौर में शानदार फॉर्म में हैं, उम्मीद है कि आईपीएल के बाद चैंपियंस ट्रॉफी में भी उनका यह प्रदर्शन जारी रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi