विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 10: सबसे ज्यादा सफर क्यों करेगी कोलकाता नाइटराइडर्स

मुंबई और दुबई के बीच चार ट्रिप लगाएगी कोलकाता नाइटराइडर्स!

FP Staff Updated On: Apr 05, 2017 04:32 PM IST

0
आईपीएल 10: सबसे ज्यादा सफर क्यों करेगी कोलकाता नाइटराइडर्स

दस जगह... 60 मैच... स्टैंड में म्यूजिक... चौके-छक्के. आईपीएल किसी कार्निवल से कम नहीं लगता. ये भी माना जाता है कि किसी खिलाड़ी के लिए आईपीएल खेलने परेशानी का सबब क्यों होगा? आखिर एक गेंदबाज को सिर्फ चार ओवर खेलने पड़ते हैं. बल्लेबाज और फील्डर के लिए सिर्फ 20 ओवर का ही तो मामला है!

अब जरा कुछ आंकड़े देखिए. इसके लिए आपको स्टोरी के साथ लगा वीडियो भी देखना चाहिए. उससे आप बेहतर तरीके से समझ सकते हैं कि खेल सिर्फ मैदान पर नहीं होता. 60 मैचों के लिए हर टीम कितनी यात्रा करेगी, उसके देखना बहुत जरूरी है. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ी इतना घूमेंगे, जितने में वो मुंबई-दुबई के चार ट्रिप लगा सकते हैं. बिल्कुल सही पढ़ा आपने. कुछ ऐसा ही होगा. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 15223 किलोमीटर यात्रा करने वाली है आईपीएल के दौरान.

हैदराबाद सनराइजर्स उससे ज्यादा पीछे नहीं है. उसे 12815 किलोमीटर यात्रा करनी पड़ेगी. तीसरे नंबर पर गुजरात लायंस है, जिसे 12054 किलोमीटर सफर करना होगा. किंग्स इलेवन पंजाब को 11588, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10832 किलोमीटर तय करने होंगे. बाकी तीन टीमों के लिए दूरी दस हजार किलोमीटर से कम होगी. राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए दूरी है 9024 किमी, मुंबई इंडियंस के लिए 8475 किमी और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 7952 किमी. यानी दिल्ली टीम को सबसे कम यात्रा करनी है. ये भी ध्यान रखिए कि ये दूरी लीग स्टेज की है. यानी अगर उसके आगे तक कोई टीम जाती है, तो सफर और बढ़ जाएगा.

आईपीएल के मैच बैंगलोर, पुणे, दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, चंडीगढ़, राजकोट, इंदौर और कानपुर में होंगे. इनके बीच दूरी हर किसी को तय करनी है. जाहिर है, दूरी हजारों किलोमीटर में होगी. हवाई यात्रा में आपको एयरपोर्ट पर जल्दी पहुंचना होता है. एयरपोर्ट आमतौर पर शहर से बाहर होते हैं. वहां से शहर के अंदर का सफर. ऐसे में मैदान पर 20 ओवर शायद कम थकाएं, लेकिन यात्रा तो थकाएगी ही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi