S M L

......तो अधिकारियों को भी देनी होगी आईओए को अपने 'खाने-पीने' की रिपोर्ट

नमूना मेडिकल आकलन फॉर्म में सिगरेट और शराब जैसी आदतों से संबंधित सवाल पूछे गए हैं जिसमें स्पष्ट तौर पर ‘प्रतिदिन सिगरेट की संख्या’ और ‘प्रतिदिन शराब की मात्रा’ के बारे में पूछा गया है

Updated On: Aug 01, 2018 10:17 PM IST

Bhasha

0
......तो अधिकारियों को भी देनी होगी आईओए को अपने 'खाने-पीने' की रिपोर्ट

भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) ने एशियाई खेलों के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों की मेडिकल फिटनेस रिपोर्ट मांगी है जिसमें उनके सिगरेट पीने और शराब पीने की आदत की जानकारी भी शामिल है. आईओए ने एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को हाल में पत्र लिखकर सभी खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों की मेडिकल रिपोर्ट 10 अगस्त तक सौंपने को कहा है.

नमूना मेडिकल आकलन फॉर्म में सिगरेट और शराब जैसी आदतों से संबंधित सवाल पूछे गए हैं जिसमें स्पष्ट तौर पर ‘प्रतिदिन सिगरेट की संख्या’ और ‘प्रतिदिन शराब की मात्रा’ के बारे में पूछा गया है.

10 अगस्त तक देनी होगी रिर्पोट

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि सिगरेट और शराब से जुड़े सवाल खिलाड़ियों के लिए हैं या टीम अधिकारियों के लिए. संभावना जताई जा रही है कि ये सवाल टीम अधिकारियों के लिए हैं. एनएसएफ को यह पत्र आईओए की ओर से उसके महासचिव राजीव मेहता ने लिखा है.

पत्र के अनुसार, ‘खिलाड़ियों की ट्रेनिंग कराने वाले एनएसएफ की जिम्मेदारी है कि वे सुनिश्चित करें कि 18वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी और टीम अधिकारी खेलों के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप से शीर्ष स्तर पर हों.’

निजी जानकारी देने के अलावा खिलाड़ियों को अपने मौजूदा और अतीत के मेडिकल इतिहास की जानकारी भी देनी होगी. इसके अलावा यह भी बताना होगा कि वे कोई पूरक आहार और दवाई ले रहे हैं या नहीं. की आदत की जानकारी भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi