S M L

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स संघ को नहीं भायी आईसीसी की लीग की योजना

खेल में सुधार और उसकी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए योजना बनाई थी

Updated On: Oct 15, 2017 02:17 PM IST

FP Staff

0
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स संघ को नहीं भायी आईसीसी की लीग की योजना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स संघ (फिका) को क्रिकेट की वैश्विक संस्था आईसीसी की खेल में सुधार और उसकी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए टेस्ट और वनडे लीग कराने की योजना पसंद नहीं आई है.

फिका के कार्यकारी अध्यक्ष टोनी आयरिश ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टेस्ट और वनडे लीग कराने की योजना खास नहीं है. उन्होंने कहा कि इससे खेल को कोई फायदा नहीं होने वाला है, क्योंकि जिस तरह से दुनियाभर में टी-20 लीग लोकप्रिय हो रही हैं उस तरह से टेस्ट और वनडे लीग की योजना तैयार ही नहीं की गई है.

हालांकि आयरिश का मानना है कि वनडे लीग विश्व कप क्वालिफिकेशन की राह तय करेगी जो अच्छी सोच है. लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप और चार दिनी टेस्ट कराने की आईसीसी की योजना लाभकारी दिखाई नहीं देती है. उन्होंने कहा कि वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू टी-20 लीगों के बीच में ऐसा कार्यक्रम तैयार कर सकती थी जो खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद होता.

दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय संस्था ने खिलाड़ियों को इस तरह के प्रस्ताव में शामिल नहीं करने पर भी आईसीसी की कड़ी आलोचना की है. इसी सप्ताह ऑकलैंड में आईसीसी की बोर्ड बैठक में ही 2019 और 2020 से टेस्ट तथा वनडे लीग कराने पर वैश्विक संस्था ने अपनी सहमति जताई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi