S M L

पाकिस्तान में वापस लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट, वेस्टइंडीज की टीम करेगी दौरा

नवंबर में टी 20 सीरीज खेलने जाएगी कैरेबियन टीम, 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद विदेशी टीमों ने नहीं किया है दौरा

Updated On: Aug 21, 2017 08:37 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान में वापस लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट, वेस्टइंडीज की टीम करेगी दौरा

पाकिस्तानी फैन्स के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है. पाकिस्तान में नौ साल के लंबे गैप के बाद दोबारा से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरूआत होने वाली है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह कंफर्म करते हुए कहा है कि पंजाब सरकार ने सितम्बर में लाहौर में 'वर्ल्ड इलेवन' टीम के खिलाफ टी—20 सीरीज के लिए मंजूरी दे दी है. वहीं, इस बात की भी पूरी संभावना है कि पाकिस्तान वेस्टइंडीज के साथ तीन टी—20 मैचों की सीरीज लाहौर में खेले.

पीसीबी के नये चेयरमैन नजम सेठी ने अपने बयान में बताया कि, 'लाहौर को देश में क्रिकेट दोबारा शुरू करने का बेहतरीन मौका मिला है. आपको बता दें कि पाकिस्तान में मार्च 2009 में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद सिर्फ जिम्बाब्वे दौरा और पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल ही हुआ है जब इंटरनेशनल खिलाड़ी खेलते दिखे.'

उन्होंने आगे बताया कि पंजाब सरकार ने एक सप्ताह तक वर्ल्ड इलेवन से होने वाले मैचों के लिए प्रेजिडेंशियल सिक्योरिटी देने का वादा किया है. वर्ल्ड इलेवन टीम में दुनियाभर के 15 होनदार खिलाड़ी शामिल होंगे. वर्ल्ड इलेवन टीम में कोच की जिम्मेदारी जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी एंडी फ्लावर संभालेंगे.

नजम सेठी ने बताया कि यह हमारे लिए बहुत बड़ी चीज है. सितम्बर, अक्टूबर, नवंबर बड़े महीने हैं. अगले 72 घंटों में मैं वर्ल्ड इलेवन टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम बता दूंगा. मेरे पास अभी खिलाड़ियों की लिस्ट है पर मैं इतना बता दूं कि इस टीम में वर्ल्ड के टॉप खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi