S M L

तो क्या पाकिस्तान में खेलने जाएंगी साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया की टीमें!

पीसीबी को उम्मीद है कि जल्द ही साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी

Updated On: Jan 02, 2019 05:34 PM IST

FP Staff

0
तो क्या पाकिस्तान में खेलने जाएंगी साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया की टीमें!

करीब 10 साल से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद है. साल 2008 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में कोई भी विदेशी टीम सारीज खेवने नही आई है. इस दौरान यूएई को पाकिस्तान का होम ग्राउंड बनाया गया और उसके साथ बाइलेटरल सीरीज के लिए टीमें यूएई का ही दौरा करती हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के तमाम अधिकारी पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के लिए बड़ी-बड़ी कोशिशें कर चुके है लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी की सफल जोहानसबर्ग यात्रा के बाद पाकिस्तान को उम्मीद है कि निकट भविष्य में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमें उनके देश का दौरा करेंगे. बोर्ड के विश्वस्त सूत्रों ने पीटीआई बताया, ‘क्रिकेट एसए ( अफ्रीउथ अफ्रीका) के अधिकारियों ने कहा है कि वे अगले कुछ समय के दौरान अफीका अंडर-19 टीम, ए टीम के अलावा महिला और सीनियर टीमों को पाकिस्तान के दौरे पर भेजेंगे।

उन्होंने कहा कि पीसीबी ने उम्मीद जताई है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल मार्च-अप्रैल में एक या दो एकदिवसीय मैचों को लाहौर और कराची में खेलेगा. उन्होंने कहा, ‘इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सकारात्मक रवैया से हमारी उम्मीदों को बल मिला हैं.

अब देखना होगा कि पाकिस्तान की ये उम्मीदें कितनी कारगर साबित होती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi