S M L

इंटरनेशनल मैच में खराब पिच और मैदान के लिए स्टेडियम पर लगेगा बैन

10 डिमेरिट अंक दिए जाने के बाद लगेगा 2 साल का बैन

IANS Updated On: Feb 05, 2017 03:52 PM IST

0
इंटरनेशनल मैच में खराब पिच और मैदान के लिए स्टेडियम पर लगेगा बैन

आईसीसी ने उन स्टेडियमों को दो साल के लिए प्रतिबंधित किए जाने की चेतावनी दी, जिन्हें किसी इंटरनेशनल मैच के दौरान खराब पिच और मैदान के लिए 10 डिमेरिट अंक दिए जाते हैं. आईसीसी ने तीन दिन से चल रही बोर्ड की बैठक में पिचों और मैदान की निरीक्षण प्रक्रिया में बदलाव पर सहमति जताई है.

आईसीसी ने इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करने वाले स्टेडियमों को अपने पिचों और मैदान की स्थिति के लिए अधिक जवावदेह होने की बात कही.

आईसीसी का कहना है कि यदि कोई स्टेडियम किसी इंटरनेशनल मैच के लिए ऐसी स्थिति बनाता है, जो मैच के लिए असुरक्षित है, या स्थिति में सुधार नहीं करता या मैचों में लगातार खराब पिचें और मैदान मुहैया कराता है तो उसके परिणाम भुगतना होगा.

आईसीसी की तरफ से कहा गया कि, ‘डीमेरिट अंक प्रणाली लाए जाने पर सहमति बनी है, जो नई आचार संहिता जैसा ही है. डीमेरिट अंक प्रणाली अगले पांच सालों तक बनी रहेगी,’

अगर कोई स्टेडियम पांच डीमेरिट अंक तक पहुंच जाता है तो आईसीसी से उसकी मान्यता 12 महीने के लिए निलंबित कर दी जाएगी और यदि कोई स्टेडियम 10 डीमेरिट अंक तक पहुंच जाता है तो उसकी मान्यता 24 महीने के लिए निलंबित कर दी जाएगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi