S M L

कप्तान कोहली समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों के गले में 'भगवा गमछा'

तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले के लिए कानपुर पहुंचीं भारत और न्यूजीलैंड की टीमें

Updated On: Nov 02, 2017 04:01 PM IST

FP Staff

0
कप्तान कोहली समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों  के गले में 'भगवा गमछा'

कप्तान कोहली समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को आपने स्टाइलिश परिधानों में देखा होगा. लेकिन कानपुर में टीम इंडिया के खिलाड़ी जैसा देस वैसा भेस वाली परंपरा को अपनाते दिखे.  न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेलने के लिए कानपुर पहुंची टीम इंडिया के सदस्यों के गले में कानपुर का मशहूर गमछा नजर आया. रविवार को होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले के लिए गुरूवार को  दोनों ही टीम कानपुर पहुंचीं. जहां उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. इनके स्वागत में सबसे खास रहा, सभी खिलाड़ियों को पहनाया गया गमछा. होटल पहुंचने पर भगवा रंग का ये गमछा सभी खिलाड़ियों के गले में पहनाया गया.

कानपुर में होटल में प्लेयर्स का स्वागत पारंपरिक अंदाज से टीका लगाकर यह गेरुआ रंग का गमछा पहनाकर किया. इस गमछे की चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है, क्योंकि इसे योगी गमछे के नाम से भी जाना जाता है. क्योंकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गले में ऐसा गमछा हमेशा देखा जाता है.

new-zealand-kanpur

 

खबर है टीम इंडिया कानपुर के जिस होटल में ठहरी है, इस बार वहां खिलाड़ियों को देसी कुल्हड़ में चाय दी जाएगी.खिलाड़ी इस बार बनारसी पान का आनंद भी ले सकेंगे. होटल के बाहर एक चाट का ठेला भी लगाया जाएगा. इससे खिलाड़ी प्रैक्टिस में जाने और आने के समय चाट का स्वाद ले सकें.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है लिहाजा रविवार को होने वाल मुकाबले पर इस मैच पर क्रिकेट फैंस की नजरें लगी हुई हैं.. क्योंकि पहले मैच में जहां न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को छह विकेट से हरा दिया था, वहीं पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर हिसाब किताब बराबर कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi