S M L

फ्री टिकिट्स की जिद में इंदौर से वनडे मुकबले की मेजबानी छिनना तय!

24 अक्टूबर को भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाले वनडे विशाखापट्नम शिफ्ट किया जा सकता है

Updated On: Oct 02, 2018 04:40 PM IST

Bhasha

0
फ्री टिकिट्स की जिद में इंदौर से वनडे मुकबले की मेजबानी छिनना तय!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होल्कर स्टेडियम में 24 अक्टूबर को होने वाले वनडे क्रिकेट मैच के भविष्य को लेकर गेंद अब बीसीसीआई के पाले में है क्योंकि मुफ्त टिकटों को लेकर मतभेद बढ़ने के बाद मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) इस मुकाबले के आयोजन से कदम पीछे खींचता दिख रहा है रहा है.

एमपीसीए के सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने कहा, इतने सीमित समय में अब हमारे लिए यहां 24 अक्टूबर को भारत-वेस्टइंडीज मैच का आयोजन संभव नहीं रह गया है.

एमपीसीए सचिव ने कहा, हमें मैच का कार्यक्रम बदले जाने के बारे में फिलहाल बीसीसीआई से न तो कोई औपचारिक सूचना मिली है, न ही मुफ्त टिकटों के मसले पर उनकी ओर से हमें कोई स्पष्ट जवाब दिया गया है.

कनमड़ीकर ने बीसीसीआई से मांग की कि वह अपने नये संविधान के उस प्रावधान को लेकर स्थिति स्पष्ट करे जिसमें देश में इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी के संदर्भ में कहा गया है कि क्रिकेट स्टेडियम की किसी भी टिकट श्रेणी की कुल सीट क्षमता के अधिकतम 10 प्रतिशत टिकटों को प्रायोजकों और अन्य लोगों को मुफ्त बांटा जा सकता है.

उन्होंने कहा, बीसीसीआई अपने नये संविधान के संदर्भ में स्पष्ट करे कि 10 प्रतिशत मुफ्त टिकटों का यह कोटा केवल उसके लिये है या बीसीसीआई और संबंधित राज्य क्रिकेट संघ, दोनों के लिये मुफ्त टिकटों का 10-10 फीसदी कोटा तय किया गया है.’

इंदौर के होल्कर स्टेडियम की क्षमता करीब 27,000 दर्शकों की है जिसमें साउथ पवेलियन ब्लॉक की 7,200 सीटें शामिल हैं. देश के अन्य स्टेडियमों के मुकाबले होलकर स्टेडियम छोटा है और इस कारण यहां हर इंटरनेशनल मैच के वक्त टिकटों की बड़ी मारामारी होती है.

माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस मसले पर अपने कदम पीछे खींचने वाली नहीं है और इंदोर वनडे को विशाखापट्टनम में शिफ्ट किया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi