S M L

डे-नाइट टेस्ट: जारी हैं ऑस्ट्रेलिया के भारत पर हमले, अब मार्क वॉ ने खोला मोर्चा

ऑस्टिरेलिय के दिग्गज बल्लेबाज रहे वॉ ने भारत के फैसले क को बताया 'स्वार्थी'

FP Staff Updated On: May 17, 2018 10:29 AM IST

0
डे-नाइट टेस्ट:  जारी हैं ऑस्ट्रेलिया के भारत पर हमले, अब मार्क वॉ ने खोला मोर्चा

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलने से इनकार करने के बाद इस किस्से को खत्म कर दिया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से तंज मारने का सिलसिला लगातार जारी है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे मार्क वॉ को लगता है कि भारत का इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान डे-नाइट टेस्ट खेलने से इनकार करना ‘ स्वार्थी ’ फैसला है.

वॉ ने स्थानीय रेडियो स्टेशन पर ‘ बिग स्पोट्र्स ब्रेकफास्ट’ शो पर कहा, ‘ भारत के पक्ष की ओर से देखा जाए तो यह थोड़ा स्वार्थी फैसला है क्योंकि हमें क्रिकेट को बढ़ावा देने की जरूरत है.’

उन्होंने कहा, ‘ कुछ देशों में –नाइट टेस्ट क्रिकेट कुछ इस तरह का साबित होगा जो टेस्ट क्रिकेट को उसी रूप में बदल देगा जैसा इसे होना चाहिए. इसलिये सिर्फ ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड ही ऐसे स्थान हैं जहां टेस्ट क्रिकेट बचा है और अच्छा चल रहा है. मेरे लिये यह चिंता की बात है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीसीसीआई को एडिलेड ओवल में  डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिये मनाने की कोशिश की लेकिन भारतीय बोर्ड ने इस पेशकश को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि वह अभी ‘ गुलाबी गेंद के क्रिकेट ’ को खेलने के लिये तैयार नहीं है.

वॉ जल्द ही आस्ट्रेलियाई टीम चयनकर्ता पद से हट जाएंगे , उन्होंने कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि भारत ने दूधिया रोशनी में खेलने से इनकार क्यों किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi