S M L

महिला क्रिकेट टीम की बगावत के बाद कोच तुषार अरोठे का इस्तीफा

27 जून को मिताली राज और हरमनप्रीत ने की थी सीओए से अरोठे की कोचिंग स्टाइल की शिकायत!

FP Staff Updated On: Jul 11, 2018 09:12 AM IST

0
महिला क्रिकेट टीम की बगावत के बाद कोच तुषार अरोठे का इस्तीफा

बीते साल टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच रिश्तों में आई कड़वाहट के बाद कुंबले के इस्तीफे की यादें अभी धुंधली भी नहीं पड़ी थी कि अब भारतीय महिला क्रिकेट में भी ऐसा ही वाकिया दोहरा दिया गया है.

भारतीय महिला टीम के कोच तुषार अरोठे ने टीम की कुछ स्टार खिलाड़ियों के साथ कथित मतभेदों के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी उनके ट्रेनिंग के तरीके का विरोध कर रहीं थीं.

प्रशासकों की समिति यानी सीओए के कार्यकाल में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब किसी नेशनल कोच ने खिलाड़ियों के विद्रोह के बाद पद छोड़ा है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि काफी प्रभाव रखने वाले कुछ सीनियर खिलाड़ी चाहते थे कि उन्हें तत्काल हटाया जाए और इस वजह से अरोठे इस्तीफा देने पर मजबूर हुए.

घटनाक्रम से वाकिफ अधिकारी ने पहचान सार्वजनिक ना करने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘ सीनियर खिलाड़ियों के साथ सीओए की पिछली बैठक के बाद यह करीब करीब तय हो गया था. बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम और सीईओ राहुल जौहरी भी बैठक में मौजूद थे। खिलाड़ी, सेलेक्टर्स यहां तक कि टीम प्रबंधक ने उनके कोचिंग के तरीकों को लेकर शिकायत की थी.’

मिताली-हरमनप्रीत ने की थी शिकायत 

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक भारतीयय महिला टीम की कप्तान मिताली राज और टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस सिलसिले में 27 जून को दिल्ली में सीओए से मुलाकात करके अरोठे की शिकायत की थी.

इसके बाद 6 जुलाई को मुंबई में अरोठे को बुलाकर उनका पक्ष जाना गया था. अरोठे को जब टीम की सीनियर खिलाड़ियों की शिकायत से अवगत कराया गया तो उन्होंने तुरंत इस्तीफे की पेशकश कर दी.

बीसीसीआई अब महिला टीम के कोच के लिए दोबारा विज्ञापन जारी करेगी और उसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

(एजेसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi