S M L

महिला क्रिकेट: सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय टीम

रविवार को भारतीय महिला टीम आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी

Updated On: Mar 17, 2018 07:06 PM IST

FP Staff

0
महिला क्रिकेट: सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय टीम

पहले ही सीरीज गंवा चुकी भारतीय महिला टीम रविवार को आॅस्ट्रेलिया तीसरा और अंतिम मैच खेलने उतरेगी और ऐसे में उसकी नजर क्लीन स्वीप में बचने पर है. आॅस्ट्रेलियाई टीम पहले दो अभ्यास मैच और फिर दो वनडे में जीत दर्ज करके शानदार फार्म में हैं. आॅस्ट्रेलिया ने प्रत्येक मैच में आसान जीत दर्ज की। पहला वनडे आठ विकेट से और दूसरा मैच 60 रन से जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की.

गेंदबाज बल्लेबाजों पर रोकने में असफल अनुभवी झूलन गोस्वामी की अनुपस्थिति में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण कुंद लग रहा है. शिखा पांडे और पूजा वस्त्राकर शुरू में बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे हैं एकता बिष्ट और पूनम यादव जैसी स्पिनर भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं.

आॅस्ट्रेलियाई स्पिनरों का सामना करने में भी भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप

इसके विपरीत भारतीय बल्लेबाजों को आॅस्ट्रेलियाई स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा है. पूनम राउत दोनों मैचों में रन बनाने के लिए जूझती रही दूसरे मैच में 288 रन के लक्ष्य के सामने उन्होंने कई गेंदें बर्बाद की. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना ने 53 गेंदों पर 67 रन बनाये, लेकिन उनके अलावा अन्य बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये. कप्तान मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति और दीप्ति शर्मा अभी तक प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi