S M L

जो गलती विराट कोहली ने की उसे नहीं दोहराएगी महिला टीम इंडिया

साउथ अफ्रीकी में सीरीज शुरू होने से पहले प्रैक्टिस मैच जरूर खेलेगी महिला टीम इंडिया - मिताली राज

Updated On: Jan 24, 2018 02:55 PM IST

FP Staff

0
जो गलती विराट कोहली ने की उसे नहीं दोहराएगी महिला टीम इंडिया

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले दो मुकाबले हार कर सीरीज गंवा चुकी है. टेस्ट क्रिकेट की नंबर वन रैंकिंग की इस टीम के इतने खराब प्रदर्शन के लेकर तमाम बहस चल रही हैं.

इस बहस में टीम मैनेजमेंट के जिस फैसले की सबसे ज्यादा आलोचना हो रही है वह है साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले एक भी प्रैक्टिस मैच ना खेलना. भारत के लिए सीरीज शुरू होने से पहले एक प्रैक्टिस मैच का इंतजाम किया गया था लेकिन टीम इंडिया ने उसे रद्द करके उस वक्त का इस्तेमाल नेट प्रैक्टिस के लिए करना बेहतर समझा.

टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी तीसरे टेस्ट से पहलेइस बात को कबूला कि इतने कठिन दौरे से पहले प्रैक्टिस मैच जरूर खेले जाने चाहिए थे.

अब एक और टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर पहुंच चुकी है. यह महिला टीम इंडिया है. मिताली राज की अगुआई में भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका में तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी.

विराट कोहली की टीम इंडिया के उलट महिला टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि उनकी टीम सीरीज शुरू होने से पहले प्रैक्टिस मैच जरूर खेलेगी.  मिताली का मानना है ‘इससे मदद मिलती है क्योंकि हम वहां जाकर अभ्यास मैच खेलने की कोशिश करते हैं और इससे हमें उछाल से तालमेल बिठाने में मदद मिलेगी क्योंकि आमतौर पर आपको उपमहाद्वीप में उछाल और नहीं मिलता. साथ ही गेंद में देर से होने वाले बदलाव भी नहीं मिलते, इस बार ऐसा होने की उम्मीद है क्योंकि हम दो नई गेंदों से खेलेंगे’.

मिताली राज के इस बयान से साफ है कि अपनी टीम को लेकिर विराट कोहली की तरह ओवर कॉन्फिडेंट नहीं है. उम्मीद है उनकी टीम को प्रैक्टिस मैच खेलने का फायदा जरूर मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi