S M L

सिद्धार्थ कौल को मैदान पर फील्डिंग करते वक्त मिली चयन की खबर

सिद्धार्थ कौल को श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम के लिए चुना गया है

Updated On: Nov 28, 2017 11:14 AM IST

Bhasha

0
सिद्धार्थ कौल को मैदान पर फील्डिंग करते वक्त मिली चयन की खबर

भारतीय टीम में चयन की उम्मीद कभी नहीं छोड़ने वाले तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान मैदानी अंपायरों ने भारतीय वनडे टीम में पहली बार चुने जाने की खबर दी.

पंजाब की टीम अमृतसर में सो सेना के खिलाफ फील्डिंग कर रही थी जब मैच रैफरी सुनील चतुर्वेदी ने अंपायरों विनीत कुलकर्णी और के श्रीनाथ के जरिए कौल के लिए संदेश भेजा.

कौल ने  बताया, ‘उस समय ड्रिंक्स ब्रेक था और एक अंपायर मेरे पास आए और कहा कि मैच रैफरी सर (चतुर्वेदी) ने सूचना दी है कि मुझे भारत की वनडे अंतरराष्ट्रीय टीम में चुना गया है. मुझे उस समय समझ नहीं आया कि कैसी प्रतिक्रिया दूं. यह मेरे क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी खबर थी और मुझे यह मैदान पर मिली.’ इस 27 वर्षीय गेंदबाज ने 2008 में अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में कुआलालंपुर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी का अंतिम ओवर फेंककर विराट कोहली कप्तानी में खेल रहे भारत को खिताबी जीत दिलाई थी.

कोहली इसके बाद से भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हुए जबकि उस टीम में शामिल रवींद्र जडेजा राष्ट्रीय टीम का नियमित हिस्सा हैं. इसके अलावा सौरभ तिवारी और अभिनव मुकुंद ने भी सीनियर स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया.

कौल ने हालांकि इस दौरान पंजाब, उत्तर क्षेत्र, भारत ए और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से नियमित रूप से खेलते हुए उम्मीद नहीं छोड़ी. उन्होंने इस दौरान 50 प्रथम श्रेणी मैचों में 175 विकेट चटकाए जबकि 52 लिस्ट ए मैचों में भी 98 विकेट हासिल किए.

कौल ने कहा, ‘मुझे हमेशा उम्मीद थी कि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन जारी रखूंगा तो मुझे मौके मिलेंगे. हां, अंडर 19 विश्व कप जीतना शानदार अहसास था लेकिन इतने वर्षों में मुझे पता चला कि घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलेगा.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi