S M L

थॉमस और ऊबर कप: पांच बार की चैंपियन जापान से हारकर महिला टीम भी हुई बाहर

भारत की युवा महिला बैडमिंटन टीम ग्रुप ए मैच में पांच बार के चैंपियन जापान के खिलाफ 0-5 की शिकस्त के साथ ऊबर कप फाइनल्स से बाहर हो गई

Bhasha Updated On: May 23, 2018 08:46 PM IST

0
थॉमस और ऊबर कप: पांच बार की चैंपियन जापान से हारकर महिला टीम भी हुई बाहर

भारत की युवा महिला बैडमिंटन टीम ग्रुप ए मैच में पांच बार के चैंपियन जापान के खिलाफ 0-5 की शिकस्त के साथ ऊबर कप फाइनल्स से बाहर हो गई. सायना नेहवाल ने भी इस दौरान अपने सिंग्लस मैच में चार मैच प्वाइंट गंवाए.

भारत ने पिछले टूर्नामेंट में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते थे लेकिन पीवी सिंधू और अश्विनी पोनप्पा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम शीर्ष वरीय टीम को कोई चुनौती नहीं दे पाई. सायना बेहद फिट दिख रही थी और उन्होंने दबदबा बनाया हुआ था लेकिन अंतिम लम्हों में उन्होंने कई सहज गलतियां करते हुए चार मैच पॉइंट गंवाए और उन्हें पहले मैच में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ 19-21 21-9 20-22 से हार का सामना करना पड़ा.

संयोगिता घोरपड़े और प्राजक्ता सावंत की युगल जोड़ी इसके बाद अयाका तकाहाशी और मिसाकी मात्सुतोमो की दुनिया की चौथे नंबर की जोड़ी के खिलाफ 15-21 6-21 से हार गई. वैष्णवी रेड्डी जक्का के सामने विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा की चुनौती थी और भारतीय की इस युवा खिलाड़ी को 26 मिनट में 10-21 13-21 से हार झेलनी पड़ी जिससे जापान ने 3-0 की विजयी बढ़त बनाई. चौथे मैच में वैष्णवी भाले और मेघना जक्कमपुडी को 8-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि अरुणा प्रभुदेसाई की 12-21 7-21 की हार से जापान ने 5-0 से क्लीन स्वीप किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi