S M L

Indian Super League 5: निकोल के गोल की बदौलत केरला ब्लास्टर्स हारते-हारते बची

1-1 के इस ड्रॉ के साथ सात पॉइंट्स लेकर पांचवीं पोजिशन पर पहुंची केरला ब्लास्टर्स

Updated On: Nov 02, 2018 10:30 PM IST

FP Staff

0
Indian Super League 5: निकोल के गोल की बदौलत केरला ब्लास्टर्स हारते-हारते बची
Loading...

निकोल क्रामारेविक के दूसरे हाफ में किए गए गोल के दम पर केरला ब्लास्टर्स ने शुक्रवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एफसी पुणे सिटी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया.

पुणे का घर में यह दूसरा मैच था और इस बार भी वह जीत हासिल नहीं कर सकी. पुणे अपने घर में सीजन की पहली जीत की तलाश में आई थी जिसमें उसे निराशा हाथ लगी. वहीं इस ड्रॉ के साथ ही केरला ने अपने अजेय क्रम को बरकरार रखा है.

इस ड्रॉ के साथ केरला के पांच मैचों में एक जीत चार ड्रॉ के साथ सात अंक हो गए और वह पांचवें स्थान पर आ गई है. एटीके और मुंबई सिटी एफसी के भी सात-सात अंक हैं लेकिन केरला का गोल अंतर इन दोनों से बेहतर है और इसलिए उसे पांचवां स्थान मिला है. वह अभी तक एक भी मैच हारी नहीं है.  वहीं पुणे 10 टीमों की अंकतालिका में दो अंकों के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई है. उसने पांच मैचों में तीन हार झेली हैं और दो मैच ड्रॉ रहे हैं.

Marko Stankovic of FC Pune City in action during match 26 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and Kerala Blasters held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 2nd November 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

पहली जीत की तलाश में उतरी पुणे को जिस तरह की शुरुआत चाहिए थी वो उसे मिली. मैच के 13वें मिनट में ही मार्को स्टानकोविक ने गोल करने के पहले ही मौके को भुनाते हुए पुणे को 1-0 से आगे कर दिया.

स्टानकोविक को गेंद मिली और उन्होंने अपने बाएं पैर से केरला के गोलकीपर नवीन कुमार के ऊपर से गेंद को नेट में डाल पुणे को बढ़त दिला दी. अभी तक केरला इस मैच में हावी थी, लेकिन इस गोल ने पुणे को आत्मविश्वास दिया.

31वें मिनट में सीके वीनीत ने गोल करने की कोशिश करते हुए बॉक्स में प्रवेश किया और उनके साथ जॉर्ज भी थे. इस बीच वीनीत को गिरा दिया गया और केरला ने पेनाल्टी मांगी जो उसे मिली नहीं. दो मिनद बाद केरला के ही संदेश झिंगान को इस मैच का पहला येलो कार्ड मिला.

केरला बराबरी की कोशिश में बहुत तेजी से थी और मौके भी बना रही थी. 41वें मिनट में उसे सफलता मिली दिख रही थी. इस मिनट में केरला के मातेज पोपलाटनिक ने गेंद ली और सहाल अब्दुल समाद को दी, जिन्होंने लंबा शॉट लिया. इस बीच गेंद आदिल के पैर से टकराई लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत सिंह ने किसी तरह लाइन के पीछे रहते हुए गेंद को बचा लिया. कमलजीत बेशक लाइन के पीछे थे लेकिन उन्होंने गेंद को लाइन से पहले ही रोक लिया था और वीडियो में यह साफ पता चला रहा था इसलिए गोल नकार दिया गया.

Nikola Krcmarevic of Kerala Blasters FC celebrates after scoring a goal during match 26 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and Kerala Blasters held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 2nd November 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

पुणे पहले हाफ का अंत एक गोल की बढ़त के साथ करने में सफल रही. जिस निकोल की वजह से पुणे को पेनाल्टी मिली थी उन्हीं ने केरला के लिए बराबरी का गोल किया. 61वें मिनट में केरला को कॉर्नर मिला जिसे स्लाविस्ला स्टाचानोविक ने लिया. स्टाचानोविक का शॉट गुरतेज सिंह के पास आया जिन्होंने इसे क्लीयर करने की कोशिश की और इस प्रयास में गेंद निकोल के पास पहुंच गई. जिन्होंने उसे नेट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

यहां से दोनों टीमों के बीच आगे जाने की होड़ लग गई और दोनों टीमों के प्रशिक्षकों ने कुछ बदलाव भी किए, हालांकि इनका कोई असर नहीं हो सका. 85वें मिनट में एल्फारो ने एक और कोशिश की और एक झन्नाटेदार शॉट मारा, लेकिन नवीन ने उनके शॉट को रोक लिया. दो मिनट बाद एल्फारो को भी येलो कार्ड मिला.

अंत में अल्फारो और मार्सेलिन्हो की जोड़ी ने अपनी टीम के लिए विजयी गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi