S M L

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप: निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खाली हाथ लौटे भारतीय शूटर

भारतीय निशानेबाज म्यूनिख में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप राइफल - पिस्टल चरण से खाली हाथ लौटेंगे

Updated On: May 29, 2018 08:53 AM IST

Bhasha

0
आईएसएसएफ वर्ल्ड कप: निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खाली हाथ लौटे भारतीय शूटर

भारतीय निशानेबाज म्यूनिख में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप राइफल - पिस्टल चरण से खाली हाथ लौटेंगे क्योंकि देश की मिक्स्ड टीम सोमवार को 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट के फाइनल में पहुंचने में असफल रही.

अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने मंगलवार को अंतिम दिन क्वालिफिकेशन में 836.8 अंक का स्कोर बनाया जिससे यह जोड़ी 11 वें स्थान पर रही जबकि मेहुली घोष और दीपक कुमार की दूसरी भारतीय जोड़ी 835 अंक से 20 वें नंबर पर रही. वहीं 10 मी एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में हीना सिद्धू और ओम प्रकाश मिठरवाल ने 767 अंक से 13वां स्थान हासिल किया. मनु भाकर और शहजर रिजवी 758 अंक से 34वें स्थान पर रहे. भारतीय निशानेबाजों ने इस सीजन के अंतिम वर्ल्ड कप में से 10 स्पर्धाओं में से तीन के फाइनल में जगह बनाई जिसमें अपूर्वी चंदेला, अंजुम मोदगिल और ओम प्रकाश मिठरवाल शामिल हैं. हालांकि कोई भी इस चरण में मेडल नहीं जीत सका.

तीन महीने बाद होगी आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप

अब शीर्ष राइफल और पिस्टल निशानेबाज अपना ध्यान तीन महीने बाद होने वाली आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप (राइफल , पिस्टल और शॉटगन) पर ध्यान लगाएंगे जो हर चार साल में और ओलिंपिक के दो साल बाद आयोजित की जाती है. इसका आयोजन अगस्त के अंत में कोरिया के चांगवान में किया जायेगा. इसी के साथ ओलिंपिक क्वालिफाइंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी क्योंकि विश्व चैंपियनशिप 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल करने का पहला टूर्नामेंट होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi