विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017: टीम इंडिया के 'फैब फोर' ने बांधा समां

रंगारंग कार्यक्रम में हिंदी फिल्मी गानों पर थिरकीं एमी जैक्सन

IANS Updated On: Apr 05, 2017 10:19 PM IST

0
आईपीएल 2017: टीम इंडिया के 'फैब फोर' ने बांधा समां

उस तरह की भव्यता नहीं दिखी, जो आईपीएल के उद्घाटन समारोह की पहचान रही है. लेकिन रंगारंग कार्यक्रम के साथ आईपीएल के 10वें सीजन का आगाज हो गया. राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ आईपीएल के 10वें संस्करण के उद्घाटन हुआ. इस मौके पर क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग को सम्मानित भी किया गया. ग्लैमर का तड़़का लगा एमी जैक्सन के रूप में, जिन्होंने अपने डांस से दर्शकों का मनोरंजन किया.

Hyderabad: Bollywood actress Amy Jackson performs during the opening ceremony of 10th edition of the Indian Premier League in Hyderabad on Wednesday. PTI Photo (PTI4_5_2017_000292B)

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने सचिन, सौरव, सहवाग और लक्ष्मण को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया. तेंदुलकर जब मैदान के बीच पहुंचे तो दर्शक दीर्घा में काफी शोर मचा. सचिन..सचिन की आवाज गूंज रही थी. वैसे दर्शकों ने चारों खिलाड़ियों का तालियों की गड़गड़ाहट के साथ अभिवादन किया.

भारत के एक और महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भी सम्मानित किया जाना था लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ व्यस्त होने के कारण वह नहीं पहुंच सके.

Hyderabad: Indian cricket legends Sachin Tendulkar, Sourav Ganguly, Virender Sehwag and VVS Laxman after their felicitation at the opening ceremony of 10th edition of the Indian Premier League in Hyderabad on Wednesday. PTI Photo (PTI4_5_2017_000275B)

तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ने गोल्फ कार्ट में बैठकर मैदान का चक्कर लगाया. तेंदुलकर और लक्ष्मण एक कार्ट में थे जबकि गांगुली और सहवाग दूसरी में.

बॉलीवुड एक्ट्रेस एमी जैक्सन ने अपने ट्रूप के साथ परफॉर्म किया. उन्होंने इस ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्मेंस की शुरुआत 'सारा जमाना हसीनों का दीवाना' गाने पर डांस के साथ किया. उनके साथ पूरा स्टेडियन झूमने लगा. इसके बाद उन्होंने फिल्म 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' के गाने 'तम्मा-तम्मा लोगे' पर डांस किया. अगला परफॉर्मेंस 'लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल' पर देखने को मिला. उन्होंने 'तैनु काला चश्मा जचदा' गाने पर भी डांस किया.

Ammy Jackson Bollywood IPL

आईपीएल की शुरुआत साल 2007 में हुई थी. तब से यह लीग भारत में हर साल एक त्योहार की तरह होता है. अब दुनिया की सबसे महंगी और भव्य टी-20 घरेलू लीग बन चुकी है.

इस साल का पहला मैच मौजूदा विजेता हैदराबाद सनराइजर्स और उप विजेता रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला गया. पिछले संस्करण में हैदराबाद ने रॉयल चैंलेजर्स को हरा कर ही पहली बार खिताब जीता था.

सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के मैदान में आने से पहले आठों कप्तानों को एमसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पर हस्ताक्षर करते तस्वीरें दिखाई गई. वॉर्नर ने कोहली को एक सोवेनियर दिया .

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi