S M L

यह हैं भारत का पत्रकार क्रिकेटर, पहले खेलता है मैच, फिर ऐसे निभाता है दूसरी जिम्‍मेदारी

हर मैच खेलने के बाद अपने अखबार को मैच की रिपोर्ट भेजते हैं

Updated On: Nov 01, 2018 11:17 AM IST

FP Staff

0
यह हैं भारत का पत्रकार क्रिकेटर, पहले खेलता है मैच, फिर ऐसे निभाता है दूसरी जिम्‍मेदारी
Loading...

काफी कम ही ऐसे लोग होते हैं, जो अपनी नौकरी के साथ साथ अपने पेशन को भी जिंदा रख पाते हैं. पेशे की भाग दौड़ में वह अपने पेशन और शौक को इतना पीछे छोड़ देते हैं कि वापस जाने का रास्‍ता तक भूल जाते हैं, लेकिन हम आपको उससे मिलवाते हैं, जो अपने पैशन के साथ साथ अपनी नौकरी को भी बखूबी कर रहे हैं  और वह भी एक साथ.

यह हैं क्रिकेटर संदीप कुमार ठाकुर, जो पेशे से पत्रकार हैं और पैशन इनका क्रिकेट है. संदीप ऐसे पत्रकार और क्रिकेटर है, जो एक समय में अपनी दोनों जिम्‍मेदारी निभाते हैं. मैच के दौरान वह‍ क्रिकेटर की भूमिका में होते हैं और मैच खत्‍म होने के बाद पत्रकार की जिम्‍मेदारी निभाते हैं और उसी मैच की रिपोर्ट को अपने अखबार को भेजते हैं. अरुणाचल टीम के तेज गेंदबाज संदीप कुमार ठाकुर ने हाल ही में टीम की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी में खेले थे. वह हर मैच के बाद अपने अखबार अरुणाचल फ्रंट को उस मैच की रिपोर्ट भेजते हैं. यहीं उस समय वह मैच रिपोर्ट में कई बार अपना नाम भी शामिल करते हैं.

25 साल के संदीप ने 5 लिस्‍ट ए मैच खेले गए हैं, जिनमें 5 62 की इकोनॉमी से 8 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्‍ठ 52 रन पर तीन विकेट है, जो उन्‍होंने नागालैंड के खिलाफ किया था. हालांकि संदीप अपने डेब्‍यू मुकाबले में मिजोरम के खिलाफ कुछ खास नहीं पाए थे. मिजोरम, सिक्किम और पुडुचेरी के खिलाफ संदीप ने एक एक विकेट लिया था, जबकि उत्‍तराखंड के खिलाफ दो विकेट झटके थे. विजय हजारे ट्रॉफी के बाद संदीप को अरुणाचल की रणजी टीम में शामिल किया गया है और मेघालय के खिलाफ वह टीम के साथ फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में कदम रखने जा रहे हैं. अरुणाचल को इस सीजन में 8 मैच खेलने हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi