S M L

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया की टीम की कमान भारतवंशी के हाथ में

भारतीय मूल के क्रिकेटर जेसन सांघा करेंगे कंगारू टीम की कप्तानी, स्टीव वॉ के बेटे भी हैं टीम में शामिल

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 02:06 PM IST

0
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया की टीम की कमान भारतवंशी के हाथ में

वेस्टइंडीज और की क्रिकेट टीम में भारतीय मूल के क्रिकेटरों ने बहुत धमाल मचाया है . इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम में भी भारतीयवंशी क्रिकेटर नजर आते रहते हैं. लेकिन अब तक ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी ऐसी टीम रही है जहां भारतीय मूल के लोगों की आबादी तो ठीक-ठाक है लेकिन क्रिकेट की टीम में भारतीय खिलाड़ी जगह कम ही  पाते हैं. करीब दो साल पहले भारतवंशी गुरिंदर संधू ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए इंटरनेशनल स्तर पर क्रिकेट खेला था.

अब एक और भारतवंशी कंगारू टीम में खेलता नजर आने वाला है. हालांकि यह टीम ऑस्ट्रेलिया की जूनियर टीम है लेकिन खास बात यह है कि इस भारतवंशी को कंगारू टीम की कमान सौंपी गई है. भारतीय मूल के खिलाड़ी जेसन सांघा को अंडर-19 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाया गया है.

जेसन ने हाल ही में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया एकादश के लिए खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था. वह इसके साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा बल्लेबाज बन गए थे. जेसन ने इसी साल जुलाई में फुटबॉल पर क्रिकेट को तरजीह दी थी और विक्टोरिया के साथ करार किया था.

इस टीम में एक और खिलाड़ी ऐसा है जो सबकी निगाहों में है वह खिलाड़ी है पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का बेटा ऑस्टिन वॉ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड के बेटे विल सदरलैंड को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. विल भी हरफनमौला खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रयान हैरिस टीम के मुख्य कोच होंगे जबकि पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स सहायक कोच की भूमिका में होंगे

(एजेंसी  इनपुट से साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi