live
S M L

भारत-इंग्लैंड, चेन्नई टेस्ट: भारत ने की अच्छी शुरुआत

इंग्लैंड के 477 रन के जवाब में दूसरे दिन भारत का स्कोर बगैर नुकसान के 60

Updated On: Dec 17, 2016 05:35 PM IST

FP Staff

0
भारत-इंग्लैंड, चेन्नई टेस्ट: भारत ने की अच्छी शुरुआत

दूसरे दिन की शुरुआत अच्छी थी. दूसरे दिन का अंत अच्छा था. लेकिन भारत के लिए दूसरे दिन का बाकी हिस्सा अच्छा नहीं रहा. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें टेस्ट में मेहमान टीम ने बड़ा स्कोर बनाया. 477 रन ऐसा स्कोर है, जिसके बाद कोई टीम कम से कम हार की उम्मीद नहीं करती.

भारत ने दूसरी सुबह 37 रन के भीतर इंग्लैंड के तीन विकेट निकाल दिए थे. शाम को भी उसने बगैर किसी नुकसान के 60 रन पर दिन का अंत किया, जिसे अच्छा जवाब माना जाएगा. दिन में सात विकेट पर 321 रन के बाद इंग्लैंड टीम 477 रन बनाने में कामयाब रही. इसके लिए खासतौर पर जिम्मेदार रहे आदिल रशीद और पहला टेस्ट खेल रहे लियम डॉसन. इन दोनों ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 108 रन जोड़े.

Chennai: England's Debutante Liam Dawson during the second day of the fifth and final cricket test match against India at MAC Stadium in Chennai on Saturday. PTI Photo by R Senthil Kumar(PTI12_17_2016_000114B)

लियम डॉसन.

डॉसन और रशीद ने लंच से पहले अपनी साझेदारी शुरू की. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड टीम शायद 400 रन पूरे नहीं कर पाएगी. इस जोड़ी ने पहले सत्र के करीब 15 ओवर बल्लेबाजी की. फिर पूरे दूसरे सत्र में बल्लेबाजी की.

सुबह आर. अश्विन ने बेन स्टोक्स को आउट किया. सीरीज में पांचवीं बार स्टोक्स को उन्होंने अपना निशाना बनाया. इशांत शर्मा ने जोस बटलर को एलबीडबल्यू किया. मोईन अली आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी थे. उन्हें शॉर्ट पिच गेंद पर उमेश यादव ने आउट किया. ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम उनके लिए एक योजना बनाकर उतरी है.

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसना पड़ा. रशीद ने 141 गेंद में अपना दूसरा टेस्ट अर्ध शतक पूरा किया. आखिर वो 60 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद डॉसन ने करियर का पहला अर्ध शतक जमाया. चायकाल के बाद सात ओवर में इंग्लैंड की पारी समाप्त हुई. स्टुअर्ट ब्रॉड और जेक बॉल आउट हुए. डॉसन नॉट आउट रहे.

भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल के साथ बल्लेबाजी के लिए पार्थिव पटेल का उतरना चौंकाने वाला था. टी ब्रेक के बाद मुरली विजय फील्डिंग के लिए नहीं आए थे. उनके बाएं कंधे में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. लेकिन विजय के नहीं आने का भारतीय बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा. भारत ने दिन के बाकी बचे 20 ओवर आराम से निकाल दिए. दिन का खेल खत्म हुआ तो राहुल 30 और पार्थिव पटेल 28 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे.

पिच का जैसा मिज़ाज दूसरे दिन दिखा है, उसमें ऐसा लग नहीं रहा कि तीसरे दिन गेंदबाजों को बहुत ज्यादा मदद मिलेगी. स्पिनर्स को हल्का टर्न मिल रहा है. लेकिन पिच धीमी होने की वजह से बल्लेबाजों को कोई ज्यादा मुश्किल अभी तक पेश नहीं आई है. ऐसे में भारत के लिए कुछ नाटकीय न होने की सूरत में टेस्ट जीत पाना आसान नहीं होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi