S M L

यह दोहरा शतक मेरी पत्नी को शादी की सालगिरह का तोहफा है - रोहित शर्मा

वनड करियर की तीसरा दोहरा शतक लगाने के बाद बोले रोहित, तीनों दोहरे शतक हैं मेरे दिल के करीब

Updated On: Dec 14, 2017 01:22 PM IST

FP Staff

0
यह दोहरा शतक मेरी पत्नी को शादी की सालगिरह का तोहफा है - रोहित शर्मा

मोहाली भारत श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने इस पारी को अपनी पत्नी के शादी की सालगिरह का तोहफा बताया है. भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी शादी की दूसरी सालगिरह पर लगाये गये एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने तीसरे दोहरे शतक को अपनी पत्नी रितिका सजदेह को डेडीकेट किया है..

मोहाली में जब रोहित ने यह रिकॉर्ड-तोड़ पारी खेली तब रितिका भी उनका हौसला बढ़ाने के लिए दर्शक दीर्घा में मौजूद थीं.

भारतीय टीम की जीत के बाद रोहित ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि इस खास दिन पर वह (उनकी पत्नी) यहां थी. मैं जानता हूं कि उसे मेरी तरफ ये यह खास तोहफा पसंद आएगा. वह मेरा मजबूत पक्ष रही है. खेलों में आप काफी तनाव से गुजरते हो और ऐसे में उनका साथ होना विशेष होता है. यह हमारी दूसरी सालगिरह है लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि हमने जीत दर्ज की.

रोहित ने कहा, ‘हम मैदान पर अच्छा करने के लिये प्रतिबद्ध थे. हमारी निगाह तीसरे वनडे पर टिकी है. वहां (वाइजैग) परिस्थितयां भिन्न होंगी और फिर से हमें अपने मजबूत पक्षों के साथ खेलना होगा. ’

श्रीलंका के खिलाफ 2014 में कोलकाता में खेली गयी 264 रन की पारी भले ही रोहित शर्मा के दिल के करीब हो लेकिन वनडे क्रिकेट में अपने तीनों दोहरे शतकों में से किसी एक को सर्वश्रेष्ठ के रूप में चुनना वह खुद के लिए मुश्किल काम मानते हैं क्योंकि उनके लिए ये तीनों पारियां विशेष हैं.

Mohali: India's captain Rohit Sharma celebrates his double-century during the second ODI cricket match against Sri Lanka in Mohali, on Wednesday. Sharma becomes the first batsman in the world to hit three ODI double hundreds. PTI Photo(PTI12_13_2017_000179B)

रोहित ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 208 रन बनाए और इस तरह से वह इस प्रारूप में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने. उन्होंने 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में भी 209 रन की पारी खेली थी.

भारत की 141 रन से जीत के बाद रोहित से जब पूछा गया कि उनके तीनों दोहरे शतकों में कौन सर्वश्रेष्ठ है, उन्होंने कहा, ‘किसी एक का चयन करना मुश्किल है. निश्चित तौर पर 264 रन की पारी मेरे दिल के करीब है और मैं यह बात पहले भी कई बार कह चुका हूं लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं किसी एक को नहीं चुन सकता.’ रोहित ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी पारी निर्णायक थी. श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी मैंने चोट के कारण तीन महीने तक बाहर रहने के बाद वापसी पर खेली थी और यह पारी एक शर्मनाक हार के बाद खेली है.'

( एजेंसी  इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi