S M L

India in Australia: बारिश में धुल गया प्रैक्टिस मैच का पहला दिन

सिडनी में खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच के पहले दिन एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी

Updated On: Nov 28, 2018 05:01 PM IST

FP Staff

0
India in Australia: बारिश में धुल गया प्रैक्टिस मैच का पहला दिन

भारत के पिछले विदेश दौरों पर टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच ना खेला जाना एक बड़ा मसला बना था. ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे से पहले भी कोच शास्त्री ने प्रैक्टिस मैचों की जरूरत पर जोर दिया था. लेकिन ऐसा लगता है कि छह दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के साथ सिडनी में खेला जा रहा इकलौता प्रैक्टिस मैच भी टीम इंडिया के कुछ काम नहीं आ रहा है.

बुधवार को शुरू होने वाले चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया.  लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान से दूर रहे और मौसम लगातार खराब ही रहा. सिडनी में मंगलवार रात को ही बारिश शुरू हो गई थी और लगभग पूरे दिन बारिश होने के कारण मैदान काफी गीला हो गया. स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे बारिश कुछ देर के लिए रुकी और मैदानकर्मियों ने पिच और आउटफील्ड को तैयार करने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली.

इसके बाद दोबारा बारिश नहीं होने की स्थिति में टॉस का समय साढ़े तीन बजे रखा गया और मैच चार बजे शुरू होना था. लेकिन तीन बजे पहले दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया. अगले तीनों दिन अब आधे घंटे का अतिरिक्त खेल होगा. भारतीय सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्य हालात के आकलन के लिए सुबह मैदान पर आए. खराब मौसम के कारण टीम मैदान पर नहीं पहुंची.

गुरुवार सुबह भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है लेकिन दूसरे दिन दोपहर के बाद मौसम के साफ होने की उम्मीद है. ऐस में अब देखना होगा कि टीम इंडिया इस प्रैक्टिस मैच का कितना लाभ ले पाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi