S M L

अंबाती रायुडू ने लिया फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास...

वनडे और टी 20 क्रिकेट में अपने करियर को लंबा खींचने के लिए किया फैसला

Updated On: Nov 03, 2018 09:42 PM IST

FP Staff

0
अंबाती रायुडू ने लिया फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास...
Loading...

अक्सर फटाफट क्रिकेट या फिर वनडे क्रिकेट के लिए खिलाड़ियों के अपने टेस्ट करियर को कुर्बान करने के वाकिए सामने आते रहते हैं. ऐसे क्रिकेटरों की लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है. यह नाम है भारत के बल्लेबाज अंबाती रायुडू का. 33 साल के रायुडू ने अपने वनडे और टी20 करियर को लंबा खींचन को लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

रायुडू ने अपनी टीम यानी हैदराबाद क्रिकेट ऐसोसिएशन को चिट्ठी लिख कर इस बारे में जानकारी दी है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट का हिस्सा नहीं होंगे. यानी वह अब रणजी ट्रॉफी में खेलते नहीं दिखेंगे.

रायुडू 2013-14 में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीमों के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके थे.

रायुडू को भारतीय क्रिकेट में वनडे और टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट माना जाता है. इस साल आईपीएल में जोरदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया था लेकिन वह फिटनेस के लिए जरूरी यो-यो टेस्ट पास नहीं कर सके थे. इसके बाद उन्हें फिर एशिया कप के लिए चुना गया जहां उनका प्रदर्शन अच्छा रहा.

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलफ खेली गई वनडे सीरीज में उन्होंने चौथे नंबर पर ठीक-ठाक बल्लेबाजी करके अपना दावा पुख्ता कर लिया है. कप्तान कोहली भी उन्हें 2019 वर्ल्ड कप के लिए स पोजिशन पर आजमाना चाहते हैं.

रायुडू ने 17 साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला. 97 मुकाबलों में उन्होंने 6151 रन बनाए. 16 शतकों के साथ उनका औसत रहा 45.56 का.  बीच में वह बागी लीग आईसीएल का हिस्सा भी बने और फिर बीसीसीआई से माफी मांगकर हैदराबाद की टीम के साथ फिर जुड़ गए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi