S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: महामुकाबले से पहले अभ्यास मैच के लिए तैयार कोहली बिग्रेड

भारत को 28 मई को न्यूजीलैंड और 30 मई को बांग्लादेश से खेलना है अभ्यास मैच

Updated On: May 27, 2017 05:23 PM IST

Bhasha

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: महामुकाबले से पहले अभ्यास मैच के लिए तैयार कोहली बिग्रेड

मौजूदा चैंपियन भारत चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपने पहले अभ्यास मैच में रविवार को जब न्यूजीलैंड का सामना करेगा तो सभी की नजरें स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर टिकी होंगी.

इंडियन प्रीमियर लीग में छह हफ्ते खेलने के बाद दो अभ्यास मैचों से टीम इंडिया को 50 ओवर के फॉर्मेट से तालमेल बैठाने में मदद मिलेगी और टूर्नामेंट से पहले टीम स्थायी संयोजन तैयार करना चाहेगी.

भारत ने अपना पिछला वनडे इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में खेला था. मैच को आधिकारिक दर्जा हासिल नहीं है इसलिए टीम के सभी 15 सदस्यों को खेलने का मौका मिलेगा.

सभी की नजरें अश्विन पर लगी हैं जो दो महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. बीसीसीआई चाहता था कि घरेलू सत्र में सभी 13 टेस्ट खेलने के बाद थकान से उबरने के लिए वह आईपीएल में नहीं खेले.

 

अभ्यास मैच अश्विन को मैच अभ्यास का पर्याप्त मौका देगा. अगर टीम प्रबंधन अंतिम एकादश में सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ उतरने का फैसला करता है तो उन्हें अंतिम एकादश में रवींद्र जडेजा से चुनौती मिल सकती है.

अश्विन को इस मैच के जरिए ओवल की सपाट पिच पर केन विलियमसन, मार्टिन गप्टिल और टॉम लैथम जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ अपने कौशल को परखने का मौका मिलेगा.

सीमित ओवरों के क्रिकेट में अश्विन का प्रदर्शन उतना अधिक प्रभावी नहीं है लेकिन तमिलनाडु के इस ऑफ स्पिनर ने हाल में कहा था कि वह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपने तरकश में नए तीरों के साथ तैयार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi