S M L

काउंटी में ना खेलने को खुद के लिए अब फायदेमंद मानते हैं कप्तान कोहली

भारतीय टीम जब 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गयी थी तो कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था

Bhasha Updated On: Jun 23, 2018 08:55 AM IST

0
काउंटी में ना खेलने को खुद के लिए अब फायदेमंद मानते हैं कप्तान कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट में नहीं खेल पाए लेकिन इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि इससे उन्हें फायदा ही हुआ.

कोहली ने टीम के ब्रिटिश दौरे पर रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘अगर देखा जाए तो यह मेरे लिए सबसे अच्छी चीज हुई. मैं वहां जाकर परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना चाहता था क्योंकि वहां हमने बहुत अधिक मैच नहीं खेले है क्योंकि हम चार साल बाद वहां खेलने जा रहे हैं. ऐसे में आप भूल जाते हो कि जब आप वहां आखिरी बार खेले थे तो परिस्थितियां कैसी थी.’

उन्होंने कहा , ‘मैं वहां 90 प्रतिशत की फिटनेस के साथ जाता बजाय 110 प्रतिशत फिट होकर जैसा कि अभी मैं महसूस कर रहा हूं. मैं वर्तमान की स्थिति को चाहता क्योंकि मुझे दौरे के लिए तरोताजा रहने की जरूरत है. हालांकि ऐसा मेरा इरादा नहीं था लेकिन यह मेरे लिए सबसे अच्छी बात हुई.’

भारतीय टीम जब 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गयी थी तो कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. जेम्स एंडरसन के सामने आफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर उनकी क्षमता पर सवाल उठाए गए और वह एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए थे.

कोहली से पूछा गया कि क्या अब वह खुद को बेहतर बल्लेबाज मानते हैं तो उन्होंने 2014 दौरे का लगातार जिक्र किए जाने पर नाखुशी जताई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi