S M L

Indian Board President's XI vs West Indies: कैरेबियाई अटैक के सामने अंकित ने जड़ा नाबाद शतक, मयंक ने खेली 90 रन की पारी

भारतीय बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन टीम ने 6 विकेट पर 360 रन पर पारी घोषित की

Updated On: Sep 29, 2018 07:37 PM IST

FP Staff

0
Indian Board President's XI vs West Indies: कैरेबियाई अटैक के सामने अंकित ने जड़ा नाबाद शतक, मयंक ने खेली 90 रन की पारी

भारत दौरे पर आई वेस्‍टइंडीज टीम के खिलाफ भारतीय बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन टीम ने दो दिवसीय अभ्‍यास मैच में मजबूत बल्‍लेबाजी का नमूना दिखा दिया. अंकित बावने के नाबाद शतक और मयंक अग्रवाल की बेहतरीन पारी के दम पर बोर्ड प्रेसीडेंट टीम ने मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 360 रन पर अपनी पारी घोषित की.वेस्‍टइंडीज की ओर से देवेन्‍द्र बिशू  ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए.

नहीं चला शॉ का बल्‍ला 

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बोर्ड प्रेसीडेंट टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और पृथ्‍वी शॉ (8) के रूप में टीम को पहला झटका लग गया. इस झटके से अभी टीम बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि लेविस ने हनुमा विहारी के रूप में दूसरा झटका दे दिया. 40 रन पर दो विकेट गिरने के बाद मयंक अग्रवाल ने कप्‍तान करुण नायर के साथ साझेदारी स्‍कोर 100 के पार किया. 132 रन पर बिशू  ने मयंक अग्रवाल को अपना शिकार बनाकर भारत को तीसरा झटका दिया और उसके तुरंत बाद नायर भी पवेलियन लौट गए.

west

अय्यर और बावने ने दी मजबूती 

145 रन पर चार विकेट गिरने के बाद बोर्ड प्रेसीडेंट टीम को मध्‍यक्रम में एक अच्‍छी साझेदारी की जरूरत थी, जो कैरेबियाई अटैक का डटकर सामना कर सके. जिसे श्रेयस अय्यर और अंकित बावने ने अच्‍छे तरीके से किया. दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 113 रन की मजबूत साझेदारी की और टीम को 250 रन के पार पहुंचा दिया. 258 रन पर इस बड़ी साझेदारी को बिशू ने अय्यर को पवेलियन भेजकर तोड़ा. इसके बाद अंकित ने स्मित पाटिल के साथ साझेदारी करने की कोशिश की, लेकिन बिशू ने 306 रन पर पाटिल को आउट उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया. पाटिल के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर आए जलज सक्‍सेना के साथ मिलकर अंकित ने 90 ओवर में स्‍कोर 360 तक पहुंचाया और दिन का खेल समाप्‍त होने के साथ ही पारी भी घोषित कर दी. कैरेबियाई टीम ने सात गेंदबाजों को आजमाया था. गेब्रियल 41 रन पर दो विकेट और बिशू ने 104 रन पर तीन विकेट लिए. वहीं लेविस ने 13 रन पर एक विकेट लिया. बाकी चार गेंदबाजों की इकोनॉमी 4 के करीब रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi