S M L

यह वर्ल्ड कप जीत अलग है क्योंकि अब लोग हमें जानने लगे हैं - अजय रेड्डी

बुधवार को डिपार्टमेंट ऑफ एंपवरमेंट ऑफ डिसेबल ने विश्व विजेता टीम के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया, कप्तान अजय कुमार से फर्स्टपोस्ट ने खास बातचीत

Updated On: Feb 22, 2018 11:14 AM IST

Riya Kasana Riya Kasana

0
यह वर्ल्ड कप जीत अलग है क्योंकि अब लोग हमें जानने लगे हैं - अजय रेड्डी

भारत को भले ही अपना दूसरा वर्ल्डकप जीतने में 28 साल लग गए लेकिन भारत की एक और क्रिकेट टीम है जो लगातार पिछले चार बार से यह कारनामा करती आ रही है. भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम जिन्होंने इस साल एक बार फिर फाइनल में पाकिस्तान को हराकर वर्ल्डकप देश के नाम किया. बुधवार को डिपार्टमेंट ऑफ एंपवरमेंट ऑफ डिसेबल ने विश्व विजेता इस टीम के लिए प्रवासी भारतीय केंद्र में सम्मान सामरोह का आयोजन किया. इस समारोह टीम के हर खिलाड़ी को दो लाख रुपए इनाम के तौर पर गए. मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री टीसी गहलोत ने टीम को बधाई दी और साथ ही पुरस्कार भी दिए.

उस मौके पर गहलोत ने टीम को बधाई देते हुए उनकी तारीफ की. साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों से भी उनकी इस जीत को सम्मान देने की बात कही. उन्होंने कहा सरकार हर तरह से विकलांग के विकास के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि विभाग कई योजनाओं पर काम कर रहा है और जल्द ही उनके ऐलान होंगे. उन्होंने आने वाली कुछ योजनाओं का ब्यौरा भी दिया.

सम्मान समारोह के बाद टीम के खिलाड़ी बेहद खुश दिखाई दिए. फर्स्टपोस्ट से बातचीत में टीम के कप्तान ने बताया ‘हमने इस जीत के लिए बहुत मेहनत की थी. टीम के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धी है. हमने वो कर दिखाया जो हम करना चाहते हैं. यह जीत हर बार से अलग है. सोशल मीडिया की वजह से हमारी जीत के बारे में लोगों को मालूम पड़ा. बॉलीवुड से राजनीति के दिग्गजों ने हमें बधाई संदेश दिए.’ भारतीय टीम के लिए ये जीत वाकई में बहुत बड़ी है. सोशल मीडिया की वजह से टीम की यह जीत बहुत लोगों तक पहुंची जिससे खिलाड़ियों का भी मनोबल बढ़ा है और वो आगे भी ऐसा करने के लिए तैयार हैं.

भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी. पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर टीम के ऑलराउंडर सोनी ने बताया ‘हमारे लिए सभी टीमें बराबर हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेलते वक्त एक अलग ही जोश महसूस होता है. इस जोश के कारण ही हम अपना 100 नहीं बल्कि 200 प्रतिशत देते हैं.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi