S M L

इंग्लैंड में पस्त हुए भारतीय बल्लेबाजों के लिए अच्छी खबर!

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर रहे शेन वॉटसन का दावा

Updated On: Sep 04, 2018 10:48 AM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड में पस्त हुए भारतीय बल्लेबाजों के लिए अच्छी खबर!

इंग्लैंड की धरती पर भले ही भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी हार की वजह बन रही हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंड शेन वाटसन का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में संघर्ष कर रहे भारतीय बल्लेबाज इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

कप्तान विराट कोहली और कुछ हद तक चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज अपनी क्षमता के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर सके और इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 3-1 की अपराजेय  बढ़त बना ली है.

वॉटसन ने कहा है, ‘स्विंग गेंदबाजी को खेलना आसान नहीं होता है. अगले साल जब ऑस्ट्रलियाई टीम एशेज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो उनके लिए भी परिस्थिति आसान नहीं होग इंग्लैंड इकलौती ऐसी जगह है जहां हालात के कारण गेंद इतनी ज्यादा स्विंग होती है. आप तीन साल में एक बार इंग्लैंड जाकर वहां सफल नहीं हो सकते.

वॉटसन ने हालांकि कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंग्लैंड की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘अगर आप आंकड़े देखेंगे तो भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है. कोहली ने काफी रन बनाए है और मुझे एससीजी में लोकेश राहुल का शतक भी याद है, अजिंक्य रहाणे ने भी कुछ रन बनाए है.’

उन्होंने कहा,  ड्यूक गेंद पूरे दिन स्विंग होती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कुकाबुरा गेंद 10 या 15 ओवरों के बाद स्विंग होनी बंद हो जाती है और मुझे नहीं लगता की उछाल से ज्यादा परेशानी होगी.’

वॉटसन ने कहा कि निलंबित कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौतीपूर्ण होगा.

(इनपुट- PTI)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi