S M L

अब साउथ अफ्रीका में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुकाबले भी दिखेंगे लाइव

वनडे सीरीज के बाद 13 फरवरी से 24 फरवरी के बीच पांच टी20 मुकाबलों का होगा लाइव टेलीकास्ट

FP Staff Updated On: Feb 09, 2018 07:38 PM IST

0
अब साउथ अफ्रीका में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुकाबले भी दिखेंगे लाइव

टीम इंडिया जहां एक और शनिवार को साउथ अफ्रीकी में पहली बार वनडे सीरीज जीतने के इरादे से उतरने की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी ओर एक और टीम इंडिया यानी महिला क्रिकेट टीम वन डे सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाकर सीरीज जीत चुकी है.

महिला क्रिकेट को कम वरीयता दिए जाने का आलम यह है कि  इस सीरीज को किसी भी चैनल पर लाइव नही दिखाया गया. एक ओर जहां भारतीय बल्लेबाज साउथ अफ्रीका में इतिहास रच रही थीं लेकिन उन्हें टीवी पर देखने की कोई व्यवस्था नही थी.

महिला क्रिकेट के प्रति इस तरह के भेदभाव की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई और अब क्रिकेट साउथ अफ्रीकी के ब्रॉडकास्ट पार्टनर सोनी ने भारत साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज के मुकाबलों को लाइव दिखाने का फैसला किया है.

13 फरवरी से 24 फरवरी तक महिला टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में पांच टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी जिसका लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा.

पिछले साल महिला वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम उसके बाद पहली बार कोई सीरीज खेल रही है . इस सीरीज में भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी  200 विकेट लेने का कारनामा करके दिखाया  है लेकिन फैंस इस सीरीज का लाइव टेलीकास्ट ना होने के चलते झूलन के इस ऐतिहासिक मुकाम के गवाह नही बन सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi