S M L

India Women tour of New Zealand : सूजी बेट्स ने कहा, भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनाना होगा आक्रामक रवैया

कीवी बल्लेबाज ने कहा, हमने जिस तरह स्पिनरों का सामना किया वह सबसे सकारात्मक पहलू था. हमें सबसे बड़ी सीख यह मिली कि जब भी वे गेंद को आगे टप्पा खिलाएंगी तब हमें आक्रामक रहना होगा

Updated On: Feb 04, 2019 04:30 PM IST

Bhasha

0
India Women tour of New Zealand : सूजी बेट्स ने कहा, भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनाना होगा आक्रामक रवैया

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने सोमवार को कहा कि हाल ही में वनडे सीरीज में भारत से मिली शिकस्त में सकारात्मक बात यह रही कि उन्हें समझ में आ गया कि पूनम यादव और एकता बिष्ट की स्पिन जोड़ी से कैसे निपटना है.  दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज छह फरवरी से शुरू होगी.

भारतीय महिला टीम ने पहली बार ‘वाइट फर्न्स’ (न्यूजीलैंड महिला टीम) को उनके घर में वनडे सीरीज में शिकस्त दी और उसे 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही. बेट्स ने तीसरे वनडे में अपने करियर का 25वां अर्धशतक लगाया जिससे उनकी टीम ने मैच को आठ विकेट से जीता.

ये भी पढ़ें- मां की मौत के बाद मैदान पर उतरे अल्जारी को लेकर सचिन ने कही बड़ी बात

‘वाइट फर्न्स’ के ट्विटर हैंडल के जरिए बेट्स ने कहा, ‘इस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया. पहले दो मैचों के बाद तीसरे मैच में भी अगर हमारा प्रदर्शन खराब रहता तो यह काफी निराशाजनक होता.’ इस मैच में बेट्स ने लेग स्पिनर पूनम ने खिलाफ आक्रामक रुख अख्तयार किया था. उन्होंने 64 गेंद में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें-  मैकलम ने बिग बैश लीग से लिया संन्यास, इस भूमिका में अब आ सकते हैं नजर

बेट्स ने कहा, ‘हमने जिस तरह स्पिनरों का सामना किया वह सबसे सकारात्मक पहलू था. हमें सबसे बड़ी सीख यह मिली कि जब भी वे गेंद को आगे टप्पा खिलाएंगी तब हमें आक्रामक रहना होगा. हमें साझेदारी में उनके खिलाफ आक्रामक रहना होगा, क्योंकि जब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय के लिए रहेंगे तो रन बनाना आसान होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi