S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला दूसरा वनडे : गलतियों में सुधार करके सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी मेजबान टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम का हर विभाग मजबूत दिख रहा है और ऐसे में भारतीय टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा

Updated On: Mar 14, 2018 03:17 PM IST

FP Staff

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला दूसरा वनडे : गलतियों में सुधार करके सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी मेजबान टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में वनडे और टी-20 सीरीज में जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी थी. उसका इरादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक और शानदार प्रदर्शन करने का था. लेकिन सीरीज के शुरुआती मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय महिला टीम पहले मैच में मिली हार से सतर्क हो गई है. मेजबान टीम मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को वड़ोदरा में होने वाले करो या मरो वाले दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी गलतियों में सुधार करके तीन मैचों की सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को लगभग 18 ओवर शेष रहते हुए आठ विकेट से हराया था. पिछले मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया था. उसकी स्पिनरों ने आठ विकेट लिए थे. भारत को अगर जीत दर्ज करनी है तो उसकी बल्लेबाजों को स्पिनरों के सामने बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

मिताली राज के फिट होने से बढ़ेगा टीम का मनोबल 

भारतीय गेंदबाज 201 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहीं. उन्हें बल्लेबाजों के अलावा क्षेत्ररक्षकों से भी मदद नहीं मिली. अगर सुषमा वर्मा और पूजा वस्त्राकर ने आठवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी नहीं की होती तो भारतीय टीम को और बुरी हार का सामना करना पड़ता. कप्तान मिताली राज की अनुपस्थिति भी भारत को भारी पड़ी जिनके दूसरे मैच के लिए फिट होने की संभावना है.

मंधाना और पूनम की जोड़ी को देनी होगी ठोस शुरुआत

स्मृति मंधाना और पूनम राउत की अनुभवी सलामी जोड़ी को टीम को ठोस शुरुआत देने की जरूरत है. 17 वर्षीय जेमिमा रॉड्रिग्स वनडे में पदार्पण पर कुछ खास नहीं कर पायी थीं और यह देखना होगा कि मिताली की वापसी पर वह अपना स्थान बरकरार रख पाती हैं या नहीं. गेंदबाजों को अपने खेल में सुधार करना होगा, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चुनौती पेश नहीं कर पाईं.

फॉर्म में चल रही निकोल बोल्टन को रोकना होगा

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने नाबाद 100 रन बनाए. वह फिर से इस तरह की पारी खेलने की कोशिश करेंगी, जबकि उनकी जोड़ीदार एलिसा हीली भी अपना विकेट इनाम में देने से बचना चाहेंगी. कप्तान मेग लैनिंग भी अच्छी फॉर्म में हैं. कुल मिलाकर विश्व कप सेमीफाइनल में भारत से हारने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हर विभाग मजबूत दिख रहा है और ऐसे में भारतीय टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi