S M L

रोहित और रहाणे ही नहीं अब हरमनप्रीत कौर के बल्ले पर भी लगेगा सिएट का स्टिकर

हमरनप्रीत ने बीते साल महिला वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन की पारी खेलकर भारत को फाइनल में पहुंचाया

Updated On: Jan 23, 2018 10:00 AM IST

FP Staff

0
रोहित और रहाणे ही नहीं अब हरमनप्रीत कौर के बल्ले पर भी लगेगा सिएट का स्टिकर

अपनी नौकरी को को लेकर भले ही महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर भारतीय रेलवे के साथ करार के विवाद में फंसी हों लेकिन अब उन्होंने एक ऐसा व्यवसायिक करार किया जो अब तक पुरुष क्रिकेटरों के हिस्से में ही आया है.

भारतीय महिला टीम की जोरदार बल्लेबाज हरमनप्रीत अब अपने बल्ले पर सिएट का लोगा लगाकर खेला करेंगीं. टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों का सिएट के साथ करार है और अब यह पहली बार है जब किसी महिला क्रिकेटर का सिएट का साथ करार हुआ है.

वर्ष 2017 को भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बेहद उपलब्धि भरा साल माना जाता है, जिसमें हरमनप्रीत कौर ने भारतीय टीम की ओर से बैट और बॉल के साथ लगातार बेहतर प्रदर्शन किया और विश्व क्रिकेट के शीर्ष क्रम में स्थान बनाने में सफलता पाई. हरमनप्रीत कौर को अपने करियर में शानदार प्रदर्शन के लिए अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया.

वर्तमान में, भारतीय महिला क्रिकेट के सितारों में से एक, हरमनप्रीत खेल के सभी फॉर्मेट में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. साल 2017 में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में हरमनप्रीत ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 171 रन बनाए, जो विश्व कप के इतिहास में किसी भी भारतीय द्वारा बनाया गया सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है. हरमनप्रीत टी-20 टूनार्मेंट के लिए एक विदेशी फ्रैंचाइजी के साथ अनुबंध करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं, जो साल 2016-17 के महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स की टीम का हिस्सा बनीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi