S M L

महिला विश्व कप क्वालिफायर्स क्रिकेट: भारत ने जीता खिताब

हरमनप्रीत कौर ने आखिरी दो गेंदों पर आठ रन बनाकर मैच जिताया

Updated On: Feb 22, 2017 09:45 AM IST

FP Staff

0
महिला विश्व कप क्वालिफायर्स क्रिकेट: भारत ने जीता खिताब

आखिरी दो गेंद.. आठ रन की जरूरत. आखिरी विकेट क्रीज पर. भारत को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स का चैंपियन बनने के लिए यही दरकार थी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में हरमनप्रीत कौर क्रीज पर थीं. लेटसोआलो के ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने मिड विकेट बाउंड्री के ऊपर से छक्का लगाया. आखिरी गेंद पर दो रन लेते हुए जीत भारत के नाम कर दी.

भारत ने कोलंबो में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को एक विकेट से हराकर खिताब जीत लिया. दोनों ही टीमें पहले ही 2017 के महिला वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर चुकी थीं. लेकिन कोई भी फाइनल में हारकर टूर्नामेंट का अंत नहीं करना चाहता होगा. भारत टूर्नामेंट में अजेय रहा. दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में सिर्फ एक टीम के खिलाफ मुकाबला गंवाया. वो है भारत.

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 244 रन बनाए. टीम के लिए एम ड्यू प्रीज ने 72 गेंद में 40 रन बनाए. राजेश्वरी गायकवाड ने भारत के लिए तीन विकेट लिए. शिखा पांडेय ने दो विकेट लिए.

जवाब में मोना मेशरम ने अर्ध शतक लगाया. उन्होंने 59 रन बनाए. दीप्ति शर्मा 89 गेंद में 71 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. एक समय भारत का स्कोर 43 ओवर में चार विकेट पर 209 रन हो गया था. लेकिन अगले दो ओवर में 14 रन के भीतर भारत ने चार विकेट खो दिए.

हालांकि आखिरी ओवर में हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में टीम को जीत दिला दी. इस ओवर की पहली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में पूनम यादव रन आउट हो गईं. अगली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं बना. टूर्नामेंट से चार टीमों ने क्वालिफाई किया. भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा बाकी दोनों टीमें श्रीलंका और पाकिस्तान हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi