S M L

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बराबरी करने उतरेगी भारतीय महिला टीम

भारत ने न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद तीनों टी20 मुकाबले गंवा दिए थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भी इसी ओर बढ़ती दिख रही है

Updated On: Mar 06, 2019 01:35 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बराबरी करने उतरेगी भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ने का प्रयास करेगी. भारत को रविवार को यहां तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 41 रन की हार का सामना करना पड़ा था.

सबसे छोटे प्रारूप में भारत की लगातार पांचवीं हार का मतलब है कि डब्ल्यूवी रमन के मार्गदर्शन में खेलने वाली टीम को अगले साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा. भारत ने न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद तीनों टी20 मुकाबले गंवा दिए थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भी इसी ओर बढ़ती दिख रही है. इंग्लैंड के चार विकेट पर 160 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम छह विकेट पर 119 रन ही बना सकी थी.

india women

इंग्लैंड के मजबूत स्कोर के बाद भारत को हरलीन देओल, कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज और अनुभवी मिताली राज से काफी उम्मीदें थी लेकिन इन सभी ने निराश किया. भारत को हरमनप्रीत कौर जैसी आक्रामक खिलाड़ी की कमी खली. टी20 टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत चोटिल हैं.

बेहतरीन फॉर्म में चल रही स्मृति भी कप्तानी में डेब्यू करते हुए नाकाम रही. उन्हें पिछले साल शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर भी चुना गया. हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में वनडे टीम की कप्तान मिताली के टी20 में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद थी लेकिन वह सिर्फ सात रन बना पाई और मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहीं. मिताली के अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले संन्यास लेने की संभावना है और कल वह बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगी. टीम में वापसी कर रही वेदा कृष्णमूर्ति भी पहले मैच में नाकाम रहीं और 25 गेंद में 15 रन ही बना सकीं.

india women

शिखा पांडे (नाबाद 23), दीप्ति शर्मा (नाबाद 22) और अरुंधति रेड्डी (18) ही कुछ देर टिककर खेल पाए लेकिन यह नाकाफी था. गेंदबाजी में भी दीप्ति, अरुंधति और राधा यादव ने काफी रन लुटाए. तेज गेंदबाज शिखा पांडे (18 रन पर एक विकेट) और लेग स्पिनर पूनम यादव (बिना विकेट के 18 रन) ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन उन्हें बाकी गेंदबाजों से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला. दूसरी तरफ इंग्लैंड की ओर से टैमी ब्युमोंट (57 गेंद में 62 रन), कप्तान हेथर नाइट (20 गेंद में 40 रन) और डेनियली वाट (35) पहले मैच में काफी अच्छी लय में दिखीं जिससे इंग्लैंड को मेजबान टीम को हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi