S M L

'ऑस्ट्रेलिया कमजोर है तो क्या... जीत नहीं सकेगी टीम इंडिया'

कंगारू टीम को दो बार वर्ल्ड चैपियन बनाने वाले कोच जॉन बुकनन का दावा

Updated On: Nov 14, 2018 04:53 PM IST

FP Staff

0
'ऑस्ट्रेलिया कमजोर है तो क्या... जीत नहीं सकेगी टीम इंडिया'

इस साल मार्च मे हई बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में बहुत कुछ बदल चुका है और लगातार बदल रहा है. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे बड़े बल्लेबाज टीम से बाहर है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में भी आमूलचूल बदलाव हो चुका है. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में आए इस भूचाल के बाद टीम इंडिया जल्द ही इस देश के दौरे पर जाने वाली है जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में की भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और कई लोगों का मानना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रलिया के ये हालात भारत के लिए सीरीज जीतने में सहायक साबित हो सकते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच कोच का मानना है कि ऑस्ट्रेलियन टीम इस वक्त कमजोर जरूर है लेकिन इतनी नहीं कि टीम इंडिया उस पर जीत हासिल कर सके.

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड चैंपियन टीम के कोच रहे जॉन बुकनन के मानना है कि भारत केि लिए भी ऑस्ट्रेलिया में जाकर जीतने के चांस बहुत कम हैं. मुंबई मिरर से बात करते हुए बुककन ने कहा, ‘ भारत को ऑस्ट्रेलिया में जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. हालांकि अभी ऑस्ट्रेलिया थोड़ी कमजोर लग रही है लेकिन इन दिनों विदेश में जीतना किसी भी टीम के लिए बेहद मुश्किल भरा काम है. यह एक टाइट सीरीज होगी लेकिन मुझे लगता है कि जीत ऑस्ट्रेलिया की ही होगी.’

बुकनन ने माना कि इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है और हर कीमत पर जीत हासिल करने की सोच की कीमत उसे चुकानी पड़ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi