विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत-वेस्टइंडीज 2017, दूसरा वनडे: क्या बारिश फिर बनेगी भारत की जीत में रोड़ा?

पिछला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था

Bhasha Updated On: Jun 25, 2017 03:10 PM IST

0
भारत-वेस्टइंडीज 2017, दूसरा वनडे: क्या बारिश फिर बनेगी भारत की जीत में रोड़ा?

पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत जब दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज से भिड़ेगा तो निगाहें युवराज सिंह की फॉर्म और मौसम पर टिकी रहेंगी.

पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारत ने 39.2 ओवर में जब तीन विकेट 199 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई. इसके बाद आगे खेल नहीं हो पाया. शिखर धवन की 87 रन की पारी और वापसी करने वाले अंजिक्य रहाणे के 62 रन भारतीय पारी के आकर्षण रहे.

मौसम पर किसी का वश नहीं है लेकिन विराट कोहली अगर किसी खिलाड़ी की फॉर्म से चिंतित होंगे तो वह है युवराज. युवराज पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

बाएं हाथ का एक अन्य विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत मौके का इंतजार कर रहा है और ऐसे में युवराज अपनी जगह को सुरक्षित नहीं मान सकते हैं. यह भी नहीं भूलना चाहिए कि चोटिल मनीष पांडे फिट होकर 50 ओवरों में प्रारूप में फिर से खुद को साबित करने में कसर नहीं छोड़ेंगे. पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और लगता नहीं कि भारत अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव करेगा. यह मैच भी उसी स्थल पर खेला जाएगा.

रहाणे का अर्धशतक से आत्मविश्वास बढ़ा होगा. उन्हें पता है कि अगली वनडे श्रृंखला के दौरान रोहित शर्मा की वापसी के बाद उन्हें अपनी जगह छोड़नी होगी. रहाणे और धवन ने पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े.

भारत पूरा मैच खेलना चाहेगा क्योंकि इससे वह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की छोटे प्रारूप में क्षमताओं का भी आकलन कर सकता है. कुलदीप को पहले मैच में रवींद्र जडेजा की जगह पदार्पण करने का मौका मिला था. जडेजा चैंपियंस ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन वह अब भी देश के बाएं हाथ के नंबर एक गेंदबाज हैं. वेस्ट इंडीज की श्रृंखला हालांकि युवा खिलाड़ियों को आजमाने का सबसे अच्छा मंच है

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पिछले मैच में प्रभावी गेंदबाजी नहीं की थी. लेकिन उसे इसे सुधारना होगा. टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा. कप्तान जेसन होल्डर से टीम को रनों की उम्मीद होगी. 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश के कम ही मौके बचे हैं. भारत के खिलाफ सीरीज आखिरी मौका साबित हो सकता है. हाल ही में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसके पहले मैच में उसे हार मिली थी और दूसरा मैच जीता था. हालांकि, तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ने के साथ ही सीरीज जीतने का सपना भी धुल गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi