S M L

सचिन की अपील के बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने अपना फैसला बदला

कोच्चि की जगह तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा वेस्टइंडीज-भारत वनडे मैच

FP Staff Updated On: Mar 22, 2018 07:08 PM IST

0
सचिन की अपील के बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने अपना फैसला बदला

मामले को राजनीतिक तूल पकड़ता देखकर केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) ने एक नवंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला वनडे मैच कोच्चि की जगह तिरुवनंतपुरम में आयोजित करने का फैसला किया है. हालांकि ये फैसला केरल के खेल मंत्री के इस मामले में हस्तक्षेप के बाद लिया गया है. उन्होंने केसीए से मैच का स्थान बदलने के लिए कहा था. लेकिन इसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की अपील की भी महत्वपूर्ण भूमिका है.

पिछले सप्ताह बीसीसीआई की टूर, प्रोगाम और फिक्सचर कमेटी ने वेस्टइंडीज के भारत दौरे का कार्यक्रम तय किया था. इस दौरे में वेस्टइंडीज दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगा. एक वनडे मैच एक नवंबर को कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाना था.

कोच्चि का जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम भारत में फीफा द्वारा स्वीकृति प्राप्त छह फुटबॉल ग्राउंड में से एक है. पिछले साल यह अंडर 17 फीफा वर्ल्ड कप का मेजबान भी रह चुका है. आईएसएल में यह ग्राउंड केरला ब्लास्टर्स का घरेलू मैदान है. इस मैदान पर अंतिम मैच 2014 में खेला गया था. संयोगवश ये मैच भी वेस्टइंडीज के खिलाफ था. इसके बाद केरल में एक और मैच खेला गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ ये टी-20 मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था. भारत ने ये मैच जीता था. केसीए के आलोचकों का कहना है कि जब केरल के पास एक और आईसीसी से मान्यता प्राप्त क्रिकेट मैदान है तो वो क्यों कोच्चि में मैच कराने पर अड़ा था.

जैसे ही बीसीसीआई ने कोच्चि को वेस्टइंडीज वनडे का वेन्यू घोषित किया सचिन तेंदुलकर सहित फुटबॉल फैंस ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. सचिन तेंदुलकर आईएसएल की टीम केरला ब्लास्टर्स के सहमालिक हैं. तेंदुलकर ने ट्विटर पर सीईओ के प्रमुख विनोद राय से अपील की थी कि वह कृपया मामले को देखें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi