S M L

क्या पांड्या ने खराब कर दी भारत की इमेज? क्या है आईसीसी का मानना...

हार्दिक पांड्या के बिगड़े बोल पर बोले आईसीसी के चीफ

Updated On: Jan 31, 2019 11:23 PM IST

FP Staff

0
क्या पांड्या ने खराब कर दी भारत की इमेज? क्या है आईसीसी का मानना...

करण जौहर के शो कॉफी विद करण में अपने बिगड़े बोल के चलते दुनिभर में भारतीय क्रिकेटरों की छवि को खराब करने वाले हार्दिक पांड्या के मसले पर आईसीसी की चीफ ने भी अपनी राय रखी है.

दुनियाभर में क्रिकेट को चलाने वाली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चीफ डेव रिचर्डसन ने इस मसले पर जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि भारत की टीम की इमेज दुनिया भर में अच्छे व्यवहार वाली टीम की है.

डेविड रिचर्डसन ने गुरुवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली को खेल का बेहतरीन दूत करार दिया और हार्दिक पांड्या की टीवी कार्यक्रम में की गई टिप्पणियों के संदर्भ में भारतीय टीम को अच्छा व्यवहार करने वाली टीम बताया.

विश्व कप से संबंधित प्रचार कार्यक्रम के लिए भारत आए रिचर्डसन से पांड्या की महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में पूछा गया. इस वजह से पांड्या को निलंबन झेलना पड़ा था.

रिचर्डसन ने कहा, ‘यह सदस्य देश के लिए चिंता का विषय है और आमतौर पर भारतीय टीम बहुत अच्छा व्यवहार करने वाली टीम है. वे अंपायरों के फैसले का स्वीकार करते हैं और सच्ची खेल भावना से खेलते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘वे अच्छा खेलते हैं और विराट कोहली इस खेल का बेहतरीन दूत है. वह केवल टी20 क्रिकेट ही नहीं बल्कि टेस्ट और 50 ओवरों की क्रिकेट को लेकर भी पूरे जुनून के साथ बात करते हैं , मेरा मानना है सभी अच्छे खिलाड़ी सभी प्रारूपों में खेलना चाहते हैं.’

रिचर्डसन से पूछा गया कि क्या भारत पांड्या मामले से सही तरह से निबटा, उन्होंने कहा, ‘हां, हमें उम्मीद है कि भारत जल्द ही इसे सुलझा देगा लेकिन वैश्विक दृष्टिकोण में यह बड़ा मसला नहीं है.’

बहरहाल उनके बयान से तो यही लग रही है कि पांड्या की इस हरकत को आईसीसी बड़ा मसला नहीं मान रहा है लेकिन देखना होगा कि बीसीसीआई में जब लोकपाल की नियुक्ति होती है तब पांड्या पर क्या फैसला लिया जाता है.

(Bhasha Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi