S M L

शतक जड़ने के बाद बोले पृथ्वी शॉ, इंग्लैंड में भी डेब्यू के लिए तैयार था...

राजकोट टेस्ट के पहले ही दिन पृथ्वी शॉ ने अपनी पहली ही पारी में तोड़े हैं कई रिकॉर्ड्स

Updated On: Oct 04, 2018 09:01 PM IST

FP Staff

0
शतक जड़ने के बाद बोले पृथ्वी शॉ, इंग्लैंड में भी डेब्यू के लिए तैयार था...

राजकोट में शतक के साथ अपने करियर का आगाज करने वाले पृथ्वी शॉ का कहना है कि अगर उन्हें इंग्लैंड में डेब्यू करने का मौका मिलता तो वह इसके लिए भी तैयार थे.

युवा बल्लेबाज शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिये टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें  डेब्यू का मौका नहीं मिला था.

शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सरीज के पहले मैच में 134 रन बनाकर जोरदार शुरुआत की ही वह अभी 18 साल 329 दिन के हैं और अपने पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय हैं.

उन्होंने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘यह कप्तान और कोच का फैसला था. मैं इंग्लैंड में भी तैयार था लेकिन आखिर में मुझे यहां मौका मिला.’

शॉ ने कहा, ‘लेकिन इंग्लैंड में अनुभव शानदार रहा. टीम में मैं सहज महसूस कर रहा था. विराट भाई ने कहा कि टीम में कोई सीनियर या जूनियर नहीं होता है. पांच साल से भी अधिक समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में साथ में रहना बहुत अच्छा अहसास है. अब सभी दोस्त हैं.’ वह मैच से पहले थोड़ा नर्वस थे लेकिन इंग्लैंड में सीनियर साथियों के साथ समय बिताने से उन्हें अपने डेब्यू मैच को एक अन्य मैच की तरह लेने में मदद मिली.

शॉ ने कहा, ‘मैं शुरू में थोड़ा नर्वस था लेकिन कुछ शाट अच्छी टाइमिंग से खेलने के बाद मैं सहज हो गया. इसके बाद मैंने किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया जैसा कि मैं पारी के शुरू में महसूस कर रहा था. मुझे गेंदबाजों पर दबदबा बनाना पसंद है और यही मैं कोशिश कर रहा था. मैंने ढीली गेंदों का इंतजार किया.’

(Input Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi