S M L

India vs West Indies : तो अंबाती रायुडू ही सॉल्व करेंगे कोहली की सबसे बड़ी 'प्रॉबलम'!

लंबे वक्त से टीम इंडिया को है नंबर चार की पोजिशन के बल्लेबाज की तलाश

Updated On: Oct 20, 2018 05:32 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies : तो अंबाती रायुडू ही सॉल्व करेंगे कोहली की सबसे बड़ी 'प्रॉबलम'!
Loading...

भारतीय टीम लंबे वक्त से जिस परेशानी गुजर रही है वहे है चौथे नंबर के बल्लेबाज की पोजिशन. पिछले एक साल में टीम इंडिया ने इस पोजिशन के लिए कई एकसपेपीमेंट भी किए हैं लेकिन अब लगता है कि कप्तान कोहली की निगाहें इस पोजिशन के लिए अंबाती रायुडू पर टिक गई हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले कोहली ने कि अगर अंबाती रायुडू बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर अच्छा खेल कर टीम में अपनी जगह पक्की कर लेते हैं तो अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले मध्यक्रम की समस्या का हल हो जाएगा.

कोहली ने कहा कि टीम के लिए चौथे स्थान के लिए किसी बल्लेबाज को ढूंढना चुनौती की तरह है और रायुडू ने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे बल्लेबाजी क्रम लगभग स्थिर है.

रविवार को होने वाले पहले एकदिवसीय से पहले कोहली ने कहा, ‘ हम लंबे समय से जिस क्रम के बल्लेबाज को ढूंढ रहे है वो है चौथे क्रम का बल्लेबाज है. हमने कई खिलाड़ियों और विकल्पों को आजमाया लेकिन कोई उसे उस तरीके से नहीं भुना नहीं पाया जैसा हम चाहते थे.’

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘रायुडू ने एशिया कप में अच्छी बल्लेबाजी की, विश्व कप से पहले उन्हें और अधिक मौके दिये जाने की जरूरत है ताकि उस क्रम की समस्या खत्म हो सके.’

रायुडु ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग के लिए 43 के औसत से 602 रन बनाए जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.75 का था. इसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए वऩड टीम के लिए उनका चयन हुआ था लेकिन यो-यो टेस्ट में विफल होने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था.

पिछले महीने यूएई में हुए एशिया कप में भारत को विजेता बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई. कोहली की गैरमौजूदगी में उन्होंने तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 43.75 की औसत से 175 रन बनाए थे.

(इनपुट-भाषा)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi