S M L

IND vs WI: ब्रेक न मिलने पर जेब में बोतल रखकर पुजारा ने की थी बल्‍लेबाजी, कोहली नियम में चाहते हैं बदलाव

आईसीसी ने नए नियम के अनुसार चाहे कितनी ही गर्मी हो, विकेट गिरने या ओवर खत्‍म होने के बाद ही खिलाड़ी पानी पीने का ब्रेक ले सकते हैं

Updated On: Oct 07, 2018 11:09 AM IST

FP Staff

0
IND vs WI: ब्रेक न मिलने पर जेब में बोतल रखकर पुजारा ने की थी बल्‍लेबाजी, कोहली नियम में चाहते हैं बदलाव

भारत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले पांच दिवसीय टेस्‍ट मैच को तीन दिन में भी खत्‍म करते हुए पारी और 272 रन से राजकोट टेस्‍ट अपने नाम कर लिया. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पृथ्‍वी शॉट, कोहली, जडेजा के शतक और चेतेश्‍वर पुजारा और ऋषभ पंत के अर्धशतक के दम पर नौ विकेट पर 649 रन बनाए. जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने कैरेबियाई टीम की पहली पारी को 181 रन पर और फॉलोऑन खिलाते हुए 196 रन पर समेट दिया. गर्मी भरे दिन में भारतीय बल्‍लेबाजों के बल्‍ले से जमकर रन बरसे. दोनों ही टीम गर्मी के काफी परेशान थी और इसी कारण खिलाड़ी लगतार ड्रिंक मांग रहे थे, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि पुजारा ने आक्रामक बल्‍लेबाजी करने के लिए अपने जेब में पानी की छोटी बोतल रखकर मैदान पर आए थे और उन्‍हें जब भी प्‍यास लगती, जेब से बोतल निकालते और एक घूंट पी लेते.

दरअसल आईसीसी नियम के मुताबिक विकेट गिरने या ओवर खत्‍म होने के बाद ही खिलाड़ी पानी पीने का ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन राजकोट में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस होने के कारण खिलाड़ी लगातार ड्रिंक मांग रहे थे, जिस पर अंपायर की नजर भी थी. ऐसे में विराट कोहली ने उम्‍मीद जताई है कि मैदान पर गर्मी को देखते हुए मैच अधिकारी इस नियम में थोड़ी निरमी बरतेंगे. कोहली ने कहा कि नए नियम के मुताबिक अंपायर ज्‍यादा वाटर ब्रेक नहीं दे रहे थे, लेकिन इन नियमों को परिस्थिति के अनुसार होना चाहिए. बल्‍लेबाजी के दौरान करीब घंटे भर बिना पानी के रहना खिलाडि़यों के मुश्किल रहा और उम्‍मीद है कि अधिकारी इस बात पर ध्‍यान देंगे. जहां गर्मी के कारण पुजारा पानी की बोतल रखकर खेले थे, वहीं भारत ने भी बल्‍लेबाज की जगह अतिरिक्‍त गेंदबाज को मैदान पर उतारा था, ताकि बीच में उन्‍हें ब्रेक दिया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi